यदि पार्टियां विकास की होती तो आज भारत में 83 करोड़ो भुखमरी और अर्धभुखमरी के शिकार नहीं हुए होते-डॉ संजय निषाद

गोरखपुर, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर, 15 जुलाई 2017। हमारे मूलवासी समाज के लोगों ने देश की आजादी का नारा लगाकर देश को आजाद कराया, लेकिन गलती व धोखे से सत्ता दुश्मनों के हथिया लिया। आज कांग्रेस सपा बसपा भाजपा पार्टियां विकास की बात व नारा लगाते हैं। यदि पार्टियां विकास की होती तो आज आजाद भारत में 83 करोड़ लोग भुखमरी और अर्धभुखमरी के शिकार नहीं हुए होते। इन पार्टियों ने एक भी योजना इन 83 करोड़ मूलवासी लोगों के विकास के लिए नहीं बनायी। बल्कि पार्टियों ने योजना बनाई की 83 करोड़ लोगों को जिंदा रखने के लिए अनाज दिया जाये। उन लोगों ने एक भी विकास, बजट, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए योजना नहीं बनाई।
अभी यूएनओ से एक रिपोर्ट डब्ल्यूएचओ का आई है, जिसमें बताया गया है कि दुनिया के 211 देशों में तीन बच्चे प्रति सेकंड भुखमरी की वजह से मरते हैं। उसकी मां को पालन पोषण के लिए पर्ययप्त कैलोरी ऊर्जा या पौष्टिक भोजन नहीं मिलती है। इसलिए उसके शरीर में दूध उत्पन्न करने के लिए ताकत नहीं होती है। जिससे बच्चे ही ऐसे पैदा होते हैं कि वह जन्म होने के कुछ दिन बाद ही मर जाते हैं। यह एक प्रकार की भ्रूण हत्या है। 211 देशों में से 210 देशों में दो बच्चे प्रति सेकेंड मरते हैं और 211वें देश भारत में अकेले एक बच्चा प्रति सेकंड मरता है। अर्थात 210 देशों को मिलाकर दो बच्चे और अकेले भारत का एक बच्चा प्रति सेकंड मरता है। वह भारत का बच्चा ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य, समाज का नहीं होता है । बल्कि वह मरने वाले सभी बच्चे हमारे मूलवासी समाज के होते हैं। इन लोगों के परिवारों के विकास के लिए कार्यक्रम है, कि इनको इतना ही अनाज दिया जाए कि यह लोग कम से कम मरने ना पाएं। 
देश के विकास का नारा लगाकर केवल वोट हासिल कर रहे हैं। लेकिन देश के विकास में हमारे लोगों के लिए कोई भी योजना नहीं होती है, जिसमें सबसे ज्यादा शिक्षा का विकास और स्वास्थ्य का विकास करना चाहिए। जिससे हमारी शिक्षा और पोषण मूल्य बढ़ जाए। लेकिन हमारे लिए शिक्षा स्वास्थ्य और वेलफेयर की कोई भी योजना नहीं है।
यदि आने वाले पीढ़ी के बेहतर भविष्य के निर्माण चाहिए तो निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल में पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा से अनुशासन में  रहकर समाज को तैयार करें और डॉ संजय कुमार निषाद जी के हवाटसएप नंबर 9415261898 पर लिंक होकर आप RNEP & NISHAD PARTY NEWS ग्रुप में जानकारियां दे और ले।
आप काम करने के लिए तैयार हो तो नाम व जिला लिखकर हां या yes लिखें।

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास