अलीगढ़ में कश्यप समाज के परिवार पर तीन गुनी बर्षात की मार

अलीगढ़, एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट, 23 सितंबर 2017। अलीगढ़ महानगर के बड़े फर्स कनवरी गंज में एक मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति के घर में पिछले 55-60 साल से ज्यादा समय से किराये पर रह कर अपने परिवार की जीविका बतासे बेच कर चलाने वाले हजारी लाल कश्यप के परिवार पर 22 सितंबर की बरसात तीन गुनी आफत लेकर आई।
परिवार के मुखिया हजारी लाल को गंभीर रोग हो जाने से परिवार पहले ही गंभीर संकट में जी रहा था। मुखिया इलाज के लिए दिल्ली के AIIMS में भर्ती है। पत्नी और बड़ी बेटी वहीं दिल्ली में साथ हैं। परिवार में पत्नी के अलावा बूढ़ी माँ, 5 बेटी और 1 बेटा है, इनमें से 2 बड़ी बेटियों की शादी हो चुकी है। 
22 सितंबर को हुई जबरदस्त वर्षा ने पहले से ही जर्जर हो गए मकान को गिरा दिया। जिसे परिवार सड़क पर आ गया और भारी बारिश में दिन और रात में बच्चे पॉलीथिन डालकर वक़्त काटने पर मजबूर हो गए हैं।
इस वर्षा से गिरे मकान का लाभ मकान का मालिक भी उठाना चाहता है और कल दिन में और रात में बच्चों को वहाँ से भाग जाने की धमकी देता रहा है।
अब ऐसे परिस्थितियों में इस परिवार को सरकार के सहयोग की अति आवस्यकता है।
अलीगढ़ का यह इलाका मिक्स आवादी का है। परिवार को अगर मकान मालिक इस दयनीय स्थिति में परेशानी करता है तो सम्प्रदायक तनाव भी हो सकता है। अतः प्रशासन के अधिकारियों को इस पर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए और परिवार को आपदा राहत के अंतर्गत मदद भी पहुँचानी चाहिए।

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास