योगी सरकार में जिससे रक्षा की उम्मीद की वही वन गया भक्षक

इटावा, एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो चीफ पंकज कुमार निषाद की रिपोर्ट, 6 नवम्बर 2017। योगी सरकार में जिससे रक्षा की उम्मीद की वही आज भक्षक वन गया। ईट भट्टा पर मजदूरी कर अपने परिवार को पालने वाले गरीब परिवार ने भट्टा बंद हो जाने पर घर वापिस जाने की वजाय यहीं रहकर ऑफ सीजन काटने के उद्देश्य से रुकने में भलाई समझी। भट्टा मजदूर का सीजन अॉफ होने पर उसके सभी साथी अपने घरों को वापस चले गये। लेकिन मजदूर के पास आवास न होने पर वह वहीं भट्ठे पर ही अपनी झोपडी में बना रहा।
गरीब को यह पता नहीं था कि उसके साथ भी कोई ऐसी घटना भी हो सकती है। उसकी चार बेटी में सबसे बडी बेटी जिसकी उम्र करीब 17 साल है, 3 नवम्बर दिन गुरूवार को उसके साथ जो हुआ उससे भट्ठा मजदूर का पूरा परिवार दहशत में है।
यह मजदूर परिवार छत्तीसगढ़ के विलासपुर जनपद का निवासी है। अपने परिवार के साथ भट्ठा पर काम करने के लिये एक वर्ष पहले आया था। यह परिवार धौलपुर खेडा इटावा में हाईवे किनारे स्थित भट्ठा पर रहता है। गुरूवार की रात दरवार चौकी के सिपाई ने उसकी बडी बेटी के साथ जबर्दस्तीकर दुष्कर्म कर दिया।
सुबह को एसएसपी को जब सूचना मिली तो उन्होंने स्वयं मौका मुआयना किया और आरोपित सिपाही को तुरंत सस्पेंड कर गिरफ्तारी के आदेश जारी किए। एसएसपी इटावा वैभव कृष्ण के आदेश के बाद सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। घटना के समय 2 होमगार्ड भी थे, जिकने खिलाफ कार्यवाही के लिए होमगार्ड्स विभाग के अधकारियों को भी लिखा गया है।
ये है भयमुक्त समाज की स्थिति, एक मजदूर हज़ार किलोमीटर से ज्यादा दूर पहले उस प्रदेश से मजदूरी करने निकलता जहाँ लंबे समय से भाजपा की सरकार है और अभी तक अपने प्रदेश के गरीबों को रोजगार नहीं दे पा रही है। और जहां रोजगार प्राप्त करता है वहाँ भी भाजपा की योगी सरकार है, जहाँ मजदूरों का बलात्कार खुद रक्षक ही कर रहे हैं।

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास