काला कानून जिसके कारण निषाद वंस विभिन्न जातियों में बंटा-डॉ संजय कुमार निषाद

गोरखपुर, एकलव्य मानव संदेश के लिए डॉ संजय कुमार निषाद का लेख, 9 नवम्बर 2017।
                            काला कानून
     जिसमें (पहला कानून) नदी, घाट को समाप्त करने के लिए "नार्दन इंडिया फेरिज एक्ट 1878" , (दूसरा कानून) आहर समाप्त करने के लिए "नार्दन इंडिया फिसरिज एक्ट 1878" , (तीसरा कानून) आर्थिक स्त्रोत ( बालू, सोना, चाँदी, हीरा, मोती, अभ्रक आदि धातुओं) पर अधिकार को समाप्त करने के लिए "नार्दन इंडिया माइनिंग एक्ट 1878" लगाकर जिवकोपार्जन के संसाधन को समाप्त कर भूखा मरने एवं जनजाति जीवन जीने को मजबूर कर दिया। हमारे लोग भागकर जंगल में रहने लगे, वहाँ से भी उजाड़ने के लिए (चौथा कानून) "नार्दन इंडिया फारेस्ट एक्ट 1878" लागू किया । ज़िसके कारण मेरे लोग अपनी मूल पहचान बदलकर विभिन्न जातियों (तुरैहा, मझवार, बेलदार, रायकवार, मेहरा, धुरिया, लोध, मछुआरा, वर्मा, बाथम, कश्यप आदि) के नाम से छुपकर रहते हुए अंग्रेजो से लड़ते रहे।
दूसरी तरफ अपने को महान बनने के लिए देश के साथ गद्धारी कर हमारे लोगो को पकड़वाकर फांसी पर लटकवाते रहे, अपने को माला माल होते रहे। आज भी ऐसे लोगो का बोल-बाला है जिसको आज भी देखा जा सकता है। और अब ऐसा निषाद वन्स के ही कुछ गद्दार विभिन्न पार्टीयों में रहकर अपने लिए लाभ प्राप्त करने में लगे हैं और भाजपा, बसपा, सपा या कॉंग्रेस से ज्यादा दर्द इन चापलूस, स्वार्थी लोगों के पेट में दर्द हो रहा है कि अगर निषाद पार्टी कामयाब हो गई तो हमारी औकात खत्म हो जाएगी। इसलिए ये भाजपा, सपा, बसपा कांग्रेस के पालतू तीतर निषाद पार्टी के बारे में घटिया प्रचार करने में लगे रहते हैं।
निषाद पार्टी आज एक पहचान बन चुकी है इसके कारवां को आगे बढ़ाने में सभी का निस्वार्थ साथ चाहिए। एक बार सत्ता में निषाद पार्टी की भागीदारी जब हो जाएगी तब आपको मालूम हो जायेगा कि सत्ता का मतलब क्या होता है। क्योंकि की हमारे समाज को राजनीति से उजड़ा गया है तो उसका इलाज भी राजनीति से ही होगा अन्य कोई इलाज न आज तक कामयाब हुए है और न हो सकता है। इस लिए कहा गया है ऐके साधे सब सदे, सब सादे सब जय।
जागो और जगाओ, निषाद पार्टी के कैडर प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेकर अपने आप को भी एक प्रशिक्षित और दक्ष कार्यकर्ता बनाओ और निषाद राज लाओ। जय निषाद राज
                   माo डाo संजय कुमार निषाद
                            राष्ट्रीय अध्यक्ष
निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (N.I.S.H.A.D. पार्टी)
एवं
राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास