हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से लगी आग 15 बकरिया जलकर मरीं, गृहस्थी हुई खाक

कौंच, जालौन, एकलव्य मानव संदेश रेपोर्टर सत्यप्रकाश निषाद की रिपोर्ट, 31 जनवरी 2018। जालौन जनपद की कौंच कोतवाली के अन्तर्गत ग्राम दिरावटी में हाईटेन्सन विधुत लाइन से निकली एक चिंगारी ने गरीब किसान के जीवन भर की कमाई राख कर दी। चिंगारी से कच्चे मकान में लगी आग से घर में बंधी 15 बकरियां जल कर मर गयीं और घर में रखा परचून की दुकान का 3 लाख की कीमत का किराने का सामान जल कर राख हो गया। पीड़ितें ने ग्रामीणों के साथ एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर शासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।
ग्राम दिरावटी निवासी किसान रामपाल जब रात में परिवार सहित घर मे सो रहा था तभी अचानक घर के ऊपर से निकली विधुत विभाग की हाईटेन्सन लाइन में हुई स्पार्किंग से निकली चिंगारी घर की छत के  खपरेल पर गिरी, जिससे कच्ची छत में आग लग गयी। देखते ही देखते आग पूरे मकान में फैल गयी। परिवार के सदस्य जब नींद से जागे तो आग भीसड़ रूप ले चुकी थी, लिहाजा समय नष्ट किये बिना पूरा परिवार घर से बाहर भागकर आ गया।
ग्रामीणों की एक जुटता से आग पर काबू पाया गया लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी। रामपाल के घर में बंधी 15 बकरियां मर चुकी थी। परचून की दुकान एव घर गृहस्थी का सामान तथा घर में रखे हुए 20 हजार रुपये नगद जलकर राख हो चुके थे। कुल मिलाकर 3 लाख का नुकशान हो चुका था। पीड़ित रामपाल ने मंगलवार को एसडीएम सुरेश सोनी को प्रार्थना पत्र देते हुए आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद दिलाने की गुहार लगाई है।

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास