परियोजना कॉलोनी में बने अवैध झोपड़ियों पर चला बुलडोजर


ओबरा, सोनभद्र, एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो चीफ रामविलास निषाद की रिपोर्ट, 23 जनवरी 2018। ओबरा (सोनभद्र) तापीय परियोजना की 660 मेगावाट की दो इकाइयों की विस्तारीकरण के तहत परियोजना के कार्यों में विलंब हो रहा है। इसके संबंध में दो दिन पूर्व डीएम  पीके उपाध्याय एवं SP आरपी सिंह ने परियोजना क्षेत्र का निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाए जाने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया था ।सोमवार  को उपजिलाधिकारी सदर विशाल यादव एवं ओबरा सीओ डॉ केजी सिंह सहित परियोजना  अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस बल के साथ चलाये गए अभियान से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। परियोजना की जमीन पर बने अवैध झोपड़ियों के रहवासियों व महिलाओ ने ध्वस्तीकरण के कार्यों को रुकवाने का भरपूर प्रयास किया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने कड़ा रुख अपनाते हुए। झोपड़ियो को तुड़वा दिया। लेकिन इससे पहले जिला प्रशासन झोपङी हटाने का समय दे चुका है।
ध्वस्तीकरण रुकवाने के लिए रहवासियों ने अनुरोध कर समय मांगा। अधिकारियों ने आगामी रविवार तक जमीन खाली करने का निर्देश देते हुए। ध्वस्तीकरण का कार्य रुकवा दिया झोपड़ी वासियों ने 1 सप्ताह के अंदर खाली करने का वादा किया ।
इस दौरान  नायब तहसीलदार पवन सिंह, अधीक्षण अभियंता आर के सिंह, अधिशासी अभियंता राजीव कुमार, ओबरा  थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस और पीएसी मौजूद रही


हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास