सिद्धार्थनगर जिले में महिला की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

शिद्धार्थनागर, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर प्रदीप निषाद की रिपोर्ट, 17 जनवरी 2018। सिद्धार्थनगर जिले के थाना चिल्हिया अन्तर्गत बूढ़ापार गाव में रविवार- सोमवार की मध्य रात्रि में हुई महिला की हत्या हुई थी जिसका खुलासा पुलिस ने 36 घण्टे के अन्दर ही कर दिया और अभियुक्तो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस घटना में जिले के एसपी व एस एस पी ने मौके वारदात का निरीक्षण कर घटना का जल्द ही  पर्दाफाश करने का अश्वाशन दिया था इसी का नतीजा था अभियुक्तो को पुलिस ने मात्र 36 घण्टे के अन्दर ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
दिनांक 15-01-2018 को श्रीमती निर्मला देवी पत्नी श्री घरभरन साकिन बूढापार थाना चिल्हिया जनपद सिद्धार्थनगर की हत्या रात को सोते समय हुई थी। मृतिका के पति श्री घरभरन द्वारा अभियुक्तगण 1- रामवृक्ष यादव, 2- सुखदेव यादव के विरुद्ध नामजद तहरीर दी गयी थी। जिसके सम्बन्ध में थाना चिल्हिया पर मु.अ.सं. 01/18 धारा 302/34 भादवि. का अभियोग पंजीकृत कराया गया था । 
घटना स्थल का निरीक्षण तत्काल एसएसपी द्वारा किया गया तथा अपर पुलिस अधीक्षक श्री अरविन्द मिश्र व क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज श्री सुनील सिंह के नेतृत्व में अलग-अलग टीम बनाकर हत्याकाण्ड में संलिप्त अभियुक्तगण की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया ।
पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु विभिन्न स्थानों पर  छापे-मारी की जा रही थी एवं अभियुक्तगण के घर से फोटो प्राप्त कर पहचान करायी जा रही थी। इस क्रम में थानाध्यक्ष चिल्हिया श्री चन्दन कुमार मय हमराही पुलिस बल के साथ चिल्हिया रेलवे स्टेशन पर चेंकिग कर रहे थे कि वहां मौजूद दो लोग अभियुक्तों के फोटोग्राफ से मिलते-जुलते, पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगे जिसे पुलिस बल द्वारा दौड़ाकर समय करीब 05:15 बजे शाम को पकड़ लिया गया ।
  पुलिस बल द्वारा गिरफ्तार व्यक्तियों से भागने का कारण पूछा गया तो उक्त व्यक्तियों ने  बताया की वे निर्मला देवी की हत्या किये है और गिरफ्तारी से बचेने के लिए ट्रेन द्वारा बढ़नी होकर नेपाल भागने के लिए स्टेशन पर आये थे। अभियुक्तगण की जामा तलाशी में एक अदद कट्टा व एक अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुआ।
हत्या का कारण – पूछ-ताछ में अभियुक्तगणों ने बताया की मृतिका के परिवार से हमलोगों की पुरानी रंजिश थी। जिस कारण दिनांक 15-01-2018 की सुबह लगभग 02:00 बजे गोली मार कर हत्या कर दी ।
   गिरफ्तार अभियुक्तगण के नाम व पताः-
1-रामवृक्ष यादव उर्फ आलू यादव पुत्र सुखदेव यादव साकिन बूढापार थाना चिल्हिया जनपद सिद्धार्थनगर। उम्र लगभग 24 वर्ष
2-सुखदेव यादव पुत्र मेढई यादव साकिन बूढापार थाना चिल्हिया जनपद सिद्धार्थनगर। उम्र लगभग 50 वर्ष
विवरण बरामदगी-
1- एक अदद कट्टा12 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर।
2-एक अदद मोबाईल सैमसंग मॉडल नम्बर GT(e)1200Y  रंग नीला।