सामूहिक विवाह और सौचालय नहीं रोजगार दे सरकार-डॉ. संजय कुमार निषाद

गोरखपुर, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्ट, 3 जनवरी 2018। निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (N.I.S.H.A.D. पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद ने एक वक्तव्य में कहा है कि केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी की भाजपा सरकारों ने आज बेरोजगारी इतनी बड़ा दी है कि आज शोषित वर्ग का व्यक्ति अपने घर में सौचालय और बेटियों की शादी करने के लिये मोहताज हो गया है। और ये निकम्मी सरकारें जनता के साथ खिलवाड़ करने के लिए सौचालय और सामूहिक विवाह का भ्रष्टाचार पूर्ण तरीका अपना कर गरीब को और गरीब बनाने पर उतारू हैं।
मोदी सरकार ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था। लेकिन इस सरकार ने नोट बंदी और जीएसटी के माध्यम से लोगों को बेरोजगार करके बंधुआ मजदूर बनने को छोड़ दिया है।  सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए कभी हिन्दू मुस्लिम और कभी कश्मीर पाकिस्तान की खबर फैलाकर लोगों का ध्यान  रोजगार भटकाने में लगी है। जबकि यह खुद कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सत्ता चला रही है। जो एक सबसे बेकार और भ्रष्ट सरकार है।
आज  देश का युवा बेरोजगार है। और सरकार केवल बड़ी बड़ी कंपनियों को लाभ पहुंचाने में ही अपनी शक्ति लगा रही है। मुद्रा योजना में स्किल इंडिया और अन्य हुनरमंद लोगों को बैंक लोन नहीं दे रहे हैं।
किसानों को आज अपनी उपज का लाभ नहीं मिल रहा है। और आत्म हत्या कर रहे हैं। लोन माफी एक ढोंग भारी योजना रही है। ऐसे लोग जिनपर एक रुपये से भी कम का कर्ज था उसे माफ दिखाकर कर्ज़ माफी पाने किसानों की संख्या बड़ा चढ़ा कर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। जबकि वास्तविकता अलग ही है। किसानों को अपनी उपज लागत से भी कम और समर्थन मूल्य से कम कीमत पर अपना माल विचौलियों के मध्यम से बेचना पड़ रहा है। आलू किसानों का दर्द किसी से छुपा नहीं है।
शिक्षा मित्रों के साथ हुआ धोका किसी से छुपा नहीं है।
ऐसे में जब लोगों को एक सुनियोजित तरीके से गरीबी को पिछले साढ़े तीन साल में बढ़ाकर लोगों इस लायक भी नहीं छोड़ा गया है कि वे अपनी कमाई से अपने घर में एक अच्छा सौचालय बनबा सकें। अपनी बेटियों की शादी ठीक ढंग से कर सकें। अब समय आगया है कि इन दोनों निकम्मी सरकारों से छुटकारा पाने के लिए सभी निर्बल और शोशितों को एकजुट होकर निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल को मजबूती प्रदान करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। और आने वाले चुनावों में भाजपा को सत्ता से बाहर कर सभी को सुनिश्चित रोजगार और सभी प्रकार की शिक्षा फ़्री के लिये निषाद पार्टी को जिताने के लिये कार्य करने में जरा भी देरी नहीं करना चाहिए।