अतिक्रमण सम्बन्धी मामले को लेकर लगायी गयी चौपाल

सिद्धार्थ नगर, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर प्रदीप कुमार निषाद की रिपोर्ट, 22 जनवरी 2018। शिद्धार्थनागर के शोहरतगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत चिल्हिया में भूमि अतिक्रमण सम्बन्धी मामले को लेकर लगायी गयी चौपाल। प्राइमरी बिद्यालय चिल्हिया के परिसर में नायब तहसीलदार अवधेश कुमार राय, लेखपाल सचिन, ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि की अगुआई में चौपाल लगाई गई।
नायब तहसीलदार और लेखपाल ने गांव में कितने पट्टे अबैध हैं और कब्जों के बारे में चौपाल में सभी गांव वालो को निर्देश दिया, कि सरकारी 132 न. की जमीनों में जो अतिक्रमण, अबैध निर्माण, सड़क पर कब्जा किये हैं, उन्हे यह आदेश दिया जाता है कि जल्द से जल्द अपने कब्जों को हटा लें, नहीं तो इसे प्रशासन की तरफ से बल पूर्वक हटवाया जायेगा।
कुछ गांव के लोगो ने कहा की इसके पूर्व में जो पट्टे हुए हैं, तो उस सम्बन्ध क्या होगा। इसमें कहा गया जो इसके उचित पात्र होंगे उनको नहीं हटवाया जायेगा, लेकिन कुछ लोग दबंगतापूर्वक कब्जे कर लिए हैं उनको तो हटाना ही होगा, इसपर सुप्रीम कोर्ट का आदेश है।
इस अतिक्रमण के सम्बन्ध में लेखपाल को सूचित किया गया कि पूरी तरह से जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करें। इसके साथ ही नायब तहसीलदार ने उपस्थित ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी को यदि अपनी राय देनी हो या उक्त सम्बन्ध में कुछ कहना है तो कहे।जिसमें कुछ लोगों ने सवाल अलग-अलग तरीके किये और अपनी राय दी। फलस्वरूप नायब द्वारा उचित सुझाव देते हुए कहा गया। चौपाल में ग्राम वासी क्रमश ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बेचन शुक्ला, राकेश , इब्रान मिस्त्री, अबरार,कनही, तौलेश्वर, घनश्याम, लल्लू, चिघारन, राजकुमार, अकबर, पप्पू, रउफ, मगरे, मन्जूर, घमल, बाबूलाल, आदि लोग मौजूद रहे।