मध्य प्रदेश और उड़ीसा उपचुनाव में भाजपा की करारी हार

कोलारस (मध्यप्रदेश), एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर, संदीप रायकवार की रिपोर्ट, 28 फरवरी 2018। मध्यप्रदेश में विधानसभा की दो सीटों मुंगावली और कोलारस के लिए हुए उपचुनावों में वोटों के बड़े अंतर से जीतकर कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा को करारा झटका दिया है। कांग्रेस की इस जीत में माझी समाज की नाराजगी भाजपा को ले डूबी। भाजपा सरकार ने माझी आरक्षण को बीते 1 जनवरी को समाप्त कर दिया था जिसके करण इन विधानसभा में माझी समाज के 25000 से 30000 वोट भाजपा से अलग हो गए और कोई विकल्प नहीं होने के कारण कांग्रेस की तरफ झुक गए। मुंगावली से कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव और कोलारस से भी कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव ने जीत दर्ज की है।
ओड़िशा में बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा है। बीजेपुर में बीजद के उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है। बीजू जनता दल के रितु शाह को 41 हजार वोटों से जीत मिली।   
इन दोनों राज्यों में हुये उप चुनाव में भाजपा की हार का सबसे बड़ा कारण लोगों का भाजपा की नीतियों से भरोसा उटाह जाना है। भाजपा सासन में संगठित भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया है।। सत्तारूढ़ दल भाजपा के लोग ही सरकारी बैंकों को लूटने में लगे हुए हैं। और मंहगाई चरम सीमा पर है। बेरोजगारी बढ़ रही है। युवा हताश हैं।

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास