जनपद फतेहपुर (उ. प्र.) समाचार

फतेहपुर, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर रामबहादुर निषाद की रिपोर्ट, 13 मार्च 2018।
*फतेहपुर प्रवेश पत्र के नाम पर अवैध वसूली।
जनपद के अधिकतर कालेजों में प्रवेश पत्र के नाम पर हो रही है अवैध वसूली। विद्यालयों के स्नातक/ स्नातकोत्तर कक्षाओं के प्रवेश पत्रों के नाम पर प्रति छात्रों से कर रहे अवैध वसूली। जिले के अधिकतर  डिग्री कालेजों का मामला।

*जहानाबाद फतेहपुर, नगर पंचायत कार्यालय में कार्यरत ठेके पर कार्य कर रहे मजदूरों की अधिशाषी अधिकारी द्वारा सेवा समाप्त करने के बाद नगर में सफाई, प्रकाश, पेय जल, आदि अवस्थाएं धड़ाम हो गई हैं। नगर पंचायत की अव्यवस्थाओं को देखते हुए  अध्यक्षा ने एक लिखित पत्र अधिशाषी अधिकारी के नाम जारी कर ठेका कर्मचारियों को हटाए जाने का कारण पूछा है। 4 दिन पूर्व नगर पंचायत कार्यालय में कार्यरत सफाई कर्मी, ऑपरेटर, कंप्यूटर कर्मी,  बिजली कर्मी, सहित 45 ठेका कर्मचारियों को अधिशाषी अधिकारी द्वारा कार, पेयजल, मुक्त कर दिया गया था। इसी के बाद से नगर नगर पंचायत में सफाई, बिजली, आदि अवस्थाएं खराब हो गई थीं। जिसको लेकर सभासदों एवं आम नागरिकों में रोष व्याप्त है। सभासदों की मांग एवं जनता की परेशानी को देखते हुए नगर पंचायत अध्यक्षा राबिया खातून ने सोमवार को एक लिखित नोटिस अधिशाषी अधिकारी अनीता शुक्ला को देकर जवाब मांगा है, कि पिछले 5 वर्षों से मेसर्स जाब इंटरप्राइजेज द्वारा 45 ठेका कर्मचारी नगर पंचायत कार्यालय में कार्य कर रहे थे, जिनको आपने बिना नोटिस दिए 7/2/2018 को    ड्यूटी करने से मना कर दिया गया है। जबकि जॉब इंटरप्राइजेज द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार का कोई भी आदेश नहीं दिया गया। ठेका कर्मचारियों को हटाने के बाद से शासन द्वारा संचालित स्वच्छ भारत अभियान, सहित विभिन्न कार्य प्रभावित हो गए हैं। इस संबंध में जब नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी आदित्य शुक्ला से बात करनी चाही तो उनका मोबाइल बंद मिला

*तेज रफ़्तार ट्रक ने साईकल सवार को मारी टक्कर, साईकल सवार की मौके पर दर्दनाक मौत, ट्रक चालक फरार, थरियांव थाना क्षेत्र के एनएच 2 बिलन्दा की घटना ।

*संदिग्ध अवस्था में आग में गंभीर रूप से झुलसी किशोरी की इलाज के दौरान हैलट कानपुर में दूसरे दिन मौत। कोतवाली बिंदकी क्षेत्र के कुसारा गांव की रहने वाली थी मृतका ।

*पत्नी के अवैध संबंध को देख पति ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या। पुलिस मौके पर, सदर कोतवाली क्षेत्र के रामगंज पक्का तालाब मोहल्ले की घटना।