फतेहपुर (उत्तर प्रदेश) जनपद की खबरें रामबहादुर निषाद की कलम से

*उर्स पर हजारों की तदाद लोगों ने किया जियारत, जहानाबाद/ बकेवर/ फतेहपुर में

सालाना उर्स का शानदार आगाज हुआ शुरू। कस्बे के थाना बकेवर जहानाबाद सीमा स्थित रिंद नदी की तलहटी पर हजरत सरवर सुल्तान शाह रहैमतुल्लाह अलैह के सलाना उर्स के मौके पर दरगाह में हजारों जायरीनों के बीच सालाना उर्स का शानदार कार्यक्रम का आगाज बीती रात बड़े ही धूमधाम के साथ हुआ। जहां एक ओर सोसाइटी के पदाधिकारी अच्छे ड्राइवर के आवास से गागर निकाली गई, जिस पर सैकड़ों की तादाद पर अकीदतमंद गागर के पीछे सरवर सुल्तान शाह की शान पर कसीदे गड़े। वहीं लोगों ने मजार पर पहुंच चादरपोशी की तथा अकीदतमंदों ने चादर चढ़ाकर दुआएं व फतहा भी दिलाई। लाखों की तादाद पर लोगों ने शिरकत किया। वहीँ झांसी से पधारे कव्वाल ताज कादरी व कानपुर के उस्मान ताज में एक से एक बार शानदार नात और कव्वालियां कहकर देर रात से सुबह तक समा को बांधे रखा। 
कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रशीद सेठ ने फीता काटकर किया तथा उन्होंने दरगाह पर आए हुए गैर जनपदों व प्रदेश के लोगों से दो दिवसीय मेला/उर्स पर भाग लेने की अपील। इस मौके पूर्व सांसद राकेश सचान ने भी दरगाह पर चादर चढ़ा आयोजकों को कार्यक्रम के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते कहा कि यह एक पवित्र स्थान होने के साथ-साथ इस स्थान का महत्व जनपद पर सर्वाधिक है। इस स्थान पर जनपद सहित दर्जन अन्य जनपद के भी लोग आते हैं।
इस मौके पर उर्स कमेटी के सैकड़ों की तादाद पर पदाधिकारी मौजूद थे। फतेहपुर जनपद के कई थानों की फोर्स के साथ-साथ जहानाबाद व बकेवर की भी पुलिस की मौजूदगी से उर्स का माहोल शान्ति पूर्वक गुजरा।                 


*उर्स में गये परिवार के घर मे चोरी होने से गया लाखों का समान

फतेहपुर के कस्बा जहानाबाद में बीती रात नदी किनारे हजरत सरवर सुल्तान शाह रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह पर सालाना वार्षिकत्सव में कोड़ा-मियांटोला वार्ड न.1 से सेफात सिद्धीकी उर्स कमेटी का सदस्य होने के नाते, उर्स के कार्यक्रमों में मशगूल था और रात में इनका परिवार भी उर्स अस्ताने, घर में ताला लगाकर पहुंच गया। इधर मौका तलासे अग्य़ात चोरों ने घर में घुसकर अलमारी में रखे सोने व चांदी के जेवरात जिसकी कीमत लगभग दो लाख रुपये से अधिक थी और लगभग 35,000/-रुपये एक तरफ तथा दूसरी तरफ 5,000/-रुपये रखे हुए बताए जा रहे हैं, जिनको ले जाते समय चोरों ने बाकी रखे हुए घर के  सामान को बुरी तरह नुकसान पहुचाया है। 
पारिवारिक जन उर्स से होकर घर पहुंचे तो होसोंहवास गुम हो गई। चोरी की खबर थाने में अग्यात लोगो के खिलाफ लिखित तहरीर देकर की गयी है। बताया जा रहा है कि सेफात सिद्धीकी, गढ़ी बम्बा ऊपर सहज जन सेवा केन्द्र का चालक है।


*जहनाबाद /फतेहपुर* बीते दिन मंगलवार को सूर्या हॉस्पिटल के समीप हुए सड़क दुर्घटना पर इलाज के दौरान एक और छात्र मौत के मुंह में समा गया। मिली जानकारी के अनुसार सड़क दुर्घटना में बुरी तरह से जख्मी लौकेश की इलाज के दौरान कानपुर में मृत्यु हो गई, जिसकी कल सूर्या हॉस्पिटल के सामने जहां एक ओर भाई बहन की मौत हुई थी, वहीं बीती देर रात लोकेश भी मौत के आगोश पर समा गया। अब मृतकों सख्यां तीन हो गई है, जिससे रुसिया जाफरगंज गांव में कोहराम मच गया।                               

*बाइक सवार घायल
बिंदकी जाफर गंज थाना क्षेत्र के मेवात गंज निवासी असगर खान का पुत्र अरमान (17) अपनी बाइक से बगैर हेलमेट लगाए मंगलवार को विनती आया था।यहां से देर रात अपने घर वापस जाते समय कोतवाली क्षेत्र के कटारिया मार्ग में सरकंडी मोड के समीप उसकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई जिससे युवक घायल हो गया उसे राहगीरों ने सीएससी में भर्ती कराया।
*शांति भंग में चार गिरफ्तार
बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के खजुआ कस्बा निवासी सुशील कस्बे में गाली गलोच कर रहा था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी घटना में नगर के न जाहि बाजार निवासी राजेश पड़ोसी से झगड़ रहा था, लोहार मोहल्ला निवासी रामेश्वर उसका पुत्र पप्पू किसी बात को लेकर आपस में लड़ रहे थे तभी सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर शांति भंग के आरोप में कार्रवाई की है।

*आधा दर्जन परीक्षार्थियों के मोबाइल किए पार
बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के मुगल रोड स्थित रामपाल बिटाना देवी महाविद्यालय में बुधवार को प्रथम पाली में बाइकों से परीक्षा देने गए आधा दर्जन परीक्षार्थियों के मोबाइल चोरों ने बैईकों की डिग्गी खोलकर पार कर दिये। चोरी की घटना के शिकार हुए छात्र कोतवाली बिंदकी क्षेत्र के फरीदपुर गांव निवासी अमन पटेल, चाचा गांव निवासी युवराज, महुआ खेड़ा गांव निवासी प्रवीण कुमार, रत्ताखेड़ा गांव निवासी संतोष कुमार, सीतापुर के हिमाचल सहित कई के मोबाइल परीक्षा देने के समय पार कर दिए गए हैं। पेपर छूटने के बाद आकर उन्होंने देखा तो उनकी डिग्गियों के ताले टूटे मिले। पीड़ित छात्रों ने खजुवा पुलिस चौकी प्रभारी रामू यादव को तहरीर देकर चोरी के मोबाइल को बरामद करने की गुहार लगाई है।
*बाइक से गिरी महिला घायल
बिंदकी कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मवइया गांव निवासी राजबहादुर की पत्नी बुद्धन देवी(50) अपने पुत्र अभिषेक (21) के साथ बाइक में सवार होकर खजुवा आई थी। यहां से वापस जाते समय फाटक के पास अचानक गश खाकर गिर गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। तभी सूचना पर पहुंची एंबुलेंस 108 ने सीएचसी में भर्ती कराया है।

*अनियंत्रित बाइक सवार घायल
बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के कस्बा गांव निवासी रामस्वरूप (30) अपनी बाइक से बिंदकी आया था।जहां से वापस जाते समय नहर के समीप, सामने से कुत्ता आ जाने के कारण उसकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों ने उसे सीएचसी बिंदकी में भर्ती कराया।
*फतेहपुर पुलिस
आज दिनाँक 04.04.18 को प्रभारी चौकी राधानगर, थाना कोतवाली नगर से अभियुक्त महेंद्र सिंह पुत्र शिवाधार निकासी धकौली व लल्लू पुत्र बल्लू निवासी डोडा कालोनी कोतवाली फतेहपुर को अंतर्गत धारा 151/107/116  सीआरपीसी गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया।

*फतेहपुर पुलिस
आज दिनांक 04/04/2018 को थाना मलवा से 3 नफ़र अभियुक्त शंकर लाल पुत्र जवाहर, रमेश पुत्र सुख नन्दन एवं राम कृपाल पुत्र केशन, निवासी थाना मलवा, जनपद फ़तेहपुर को 151/107/116 सीआरपीसी में गिरफ़्तार कर चालान न्यायालय किया गया।
*फतेहपुर पुलिस
1. शांति भंग 151 सीआरपीसी की कार्यवाहीः- शांति भंग की आशंका जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रो से कुल 37 लोगो के विरूद्ध धारा 151 के अन्तर्गत चालान कर सम्बन्धित न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
1.थाना बिन्दकी से 06 अभियुक्तों के विरुद्ध 151 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।
2.थाना जाफरगंज से 12 अभियुक्तों के विरुद्ध 151 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।
3.थाना खागा से 02 अभियुक्तों के विरुद्ध 151 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।
4.थाना सु. घोष से 02 अभियुक्तों के विरुद्ध 151 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।
5.थाना मलवां से 03 अभियुक्तों के विरुद्ध 151 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।
6.थाना हुसैनगंज से 12 अभियुक्तों के विरुद्ध 151 सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी।

*वांछित/वारंटी की गिरफ्तारी
1.थाना कोतवाली से 01 वांछित को गिरफ्तार किया गया।     
                    
*यातायात परिणाम
21 वाहन से 4300 रु शमन शुल्क व 03 वाहन का चालान

*सराहनीय कार्य
दिनांक 07/02/2018 को अहसान उल्लाह खान पुत्र रजीउल्लाह खान द्वारा थाना कोतवाली में मु0अ0स0 88/18 धारा 457/380 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत था। जिसमें वादी द्वारा टी0 वी0, गहने आदि चुराने की सूचना पर एफआईआर दर्ज किया गया था। जिसकी विवेचना चौकी इंचार्ज बाकरगंज द्वारा की जा रही थी। आज दिनांक 04/04/2018 को चौकी इंचार्ज द्वारा मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त नसीब पुत्र वसीम निवासी बस्ती आबूनगर को लखनऊ हाईवे नेशनल, ढाबा के पास गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से चोरी की एलईडी टी0वी0 की बरामदगी की गयी।
गिरफ्तार करने वाली टीम
1.उ0नि0 श्री कैलाश नाथ
2.एच0सी0पी0 उदयराज सिंह
3 आरक्षी बिजय बहादुर
4 आरक्षी अजय शर्मा

*फतेहपुर पुलिस
आज दिनांक 04/04/2018 को पुलिस अधीक्षक श्री राहुल राज के निर्देशन में थाना प्रभारी मलवां द्वारा 3 नफ़र अभियुक्त शंकर लाल पुत्र जवाहर रमेश पुत्र सुख नन्दन एवं राम कृपाल पुत्र केशन निवासी थाना मलवा जनपद फ़तेहपुर को 151/107/116 crpc में गिरफ़्तार कर चालान न्यायालय किया गया।
*फतेहपुर पुलिस
आज दिनांक 04/04/2018 को पुलिस अधीक्षक श्री राहुल राज द्वारा निर्देशन में थाना प्रभारी हुसैनगंज द्वारा 12 अभियुक्तों के विरुद्ध  151/107/116 crpc में गिरफ़्तार कर चालान न्यायालय किया गया।
*फतेहपुर पुलिस
फतेहपुर पुलिसः- जनपद फतेहपुर में ''यू0पी0- 100''  परियोजना का शुभारंभ दिनांक 19/12/2016 को किया गया यू0पी0 100 की कुल 41 वाहन (पी0आर0वी0) अनवरत जनता की सेवा में लगी हुई हैं ।, ''यू0पी0- 100'' परियोजना के वाहनो द्वारा जनता की सूचना पर तत्काल पहुँच कर जनपद फतेहपुर पी0आर0वी0 द्वारा निम्न सराहनीय कार्य किये गए है :-
1. थाना चांदपुर की पी0आर0वी0 नं0 1170 को शिकायतकर्ता मनोज निवासी रुठवा थाना चांदपुर जनपद फतेहपुर इवेन्ट नं0-02107 सूचना दिया गया कि इनके देवर इनको परेशान कर रहे है, विवाद ज्यादा हो रहा है | शिकायतकर्ता के सूचना पर पी0आर0वी0 16 मिनट में मौके पर पहुँच गयी पी0आर0वी0 द्वारा बताया गया कि मौके पर जाकर विवाद को शांत कराया गया | दोनों पक्षों को थाने पर लाकर सुपुर्द किया गया है | आवश्यक कार्यवाही की जा रही है |
2. थाना ललौली की पी0आर0वी0 नं0 1172 को शिकायतकर्ता नाम देव जी निवासी बंधवा थाना ललौली जनपद फतेहपुर इवेन्ट नं0-00078 सूचना दिया गया कि शराब पीकर गाली दे रहे है, मारपीट कर रहे है | शिकायतकर्ता के सूचना पर पी0आर0वी0 17 मिनट में मौके पर पहुँच गयी पी0आर0वी0 द्वारा बताया गया कि मौके पर जाकर दोनों पक्षों का आपस में समझौता काराया गया है |
3. थाना बिन्दकी की पी0आर0वी0 नं0 1160 को शिकायतकर्ता मनोज कुमार निवासी पुरवा थाना बिन्दकी जनपद फतेहपुर इवेन्ट नं0-01307 सूचना दिया गया कि कालर के साथ अजय ने मारपीट की है | शिकायतकर्ता के सूचना पर पी0आर0वी0 09 मिनट में मौके पर पहुँच गयी पी0आर0वी0 द्वारा बताया गया कि विपक्षी अजय को थाने पर लाकर सुपुर्द किया गया है | आवश्यक कार्यवाही की जा रही है |
4. थाना कोतवाली की पी0आर0वी0 नं0 1155 को शिकायतकर्ता गुडिया निवासी ढकौली थाना कोतवाली जनपद फतेहपुर इवेन्ट नं0-00872 सूचना दिया गया कि महिला के साथ मारपीट हो रही है, बत्तमीजी कर रहे है | शिकायतकर्ता के सूचना पर पी0आर0वी0 10 मिनट में मौके पर पहुँच गयी पी0आर0वी0 द्वारा बताया गया कि विपक्षी को आवश्यक कार्यवाही हेतु थाने पर सुपुर्द किया गया है |
5. थाना खागा की पी0आर0वी0 नं0 1151 को शिकायतकर्ता अश्वनी निवासी विजय नगर थाना खागा जनपद फतेहपुर इवेन्ट नं0-00495 सूचना दिया गया कि काफी लोग है शराब पीकर लड़ाई कर रहे है | शिकायतकर्ता के सूचना पर पी0आर0वी0 08 मिनट में मौके पर पहुँच गयी पी0आर0वी0 द्वारा बताया गया कि दोनों पक्षों का आपस में समझौता कराया गया है |

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास