निषाद पार्टी ने पेश की लोकसभा चुनाव के लिए 6 सीटों पर दावेदारी

जौनपुर (Jaunpur), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ प्रदीप कुमार निषाद की रिपोर्ट, 13 मई 2018 (रविवार)। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियां सभी दलों ने शुरू कर दी है। एकतरफ सपा के साथ बसपा के आने से भाजपा परेशान है वहीं दूसरी तरफ छोटे दलों ने भी इस गठबंधन में अपनी बड़ी भूमिका हासिल करने के लिए कमर कस ली है। 
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ड़ा संजय निषाद ने कहा कि पूर्वांचल समेत कई सीटों के लिए उनकी सपा गठबंधन से बातचीत चल रही है। जिसके लिए उन्होने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से उन सीटों पर निषाद पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाये जाने का दावा भी पेश कर दिया है।
आज जौनपुर में एक होटल में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.संजय कुमार निषाद के सामने ही मीडिया को जानकारी देते हुए बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि जिन सीटों पर हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने टिकट पाने के लिए गठबंधन से दावा पेश किया है उसमें से एक सीट जौनपुर सदर भी है। यदि ये सीट निषाद पार्टी के खाते में आती है तो मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी मैं उसे बखूबी निभाने को तैयार हूं। आगे उन्होने मीडिया के समक्ष ही अपने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद को आश्वस्त किया कि अगर जौनपुर सदर हमारी पार्टी के खाते में आई तो हम यहां रिकार्ड मतो से चुनाव जीतकर सदन में पहुंचेंगे।

हाल ही में उपचुनाव गोरखपुर सीट पर अपने बेटे प्रवीण निषाद को सपा से टिकट दिलाने और निषाद पार्टी के समर्थन से भारी अंतर से भाजपा का किला ढ़हाने वाले निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को ये बात अब शायद पता चल गई है कि उपचुनाव के बाद इस छोटे से दल की ताकत को भी पूरे देश ने देख लिया है। ऐसे में अब डा.संजय इस बात को लेकर सपा गठबंधन पर ये दबाव बनाने की कोशिश करेगें की उन्हे ज्यादा से ज्यादा सीटें मिलें ताकि आने वाले समय में पार्टी जीतकर लोकसभा में जगह बना पाये। बात करें जौनपुर जनपद की तो यहां निषादों की अच्छी तादात है साथ ही बाहुबली धनंजय सिंह यहां दो बार विधानसभा और एक बार लोकसभा का चुनाव भी जीत चुके हैं तो उनकी अपनी भी खासी लोकप्रियता है। इतना ही नहीं 2017 के चुनाव में भी निषाद पार्टी से टिकट लेकर मल्हनी सीट पर भाजपा की लहर में धनंजय ने पच्चास हजार से अधिक मत हासिल कर ये दिखा दिया था कि इस जिले में निषाद पार्टी की पकड़ खासी मजबूत है।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि हमने गठबंधन में जिन सीटों पर दावा पेश किया है,
वे सीटें है-
1- जौनपुर सदर 
2-गोरखपुर 
3-महराजगंज 
4-सुल्तानपुर 
5-सोनभद्र 
6-अंबेडकरनगर
इन सीटों पर निषाद पार्टी ने प्रमुखता से दावा पेश किया है। 2014 में इन सभी सीटों पर मोदी लहर में भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। लेकिन अब सपा-बसपा के साथ निषाद पार्टी को ये सीटें मिलीं तो आने वाला चुनाव में भाजपा के लिये मुश्किल पैदा कर देगा।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास