इंजन की कपलिंग लगने से हुई दर्दनाक मौत

सीतापुर (Sitapur), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर मोहन निषाद की रिपोर्ट, 15 मई 2018। सीतापुर जनपद के ग्राम रामपुर भूडा, थाना इमलिया सुल्तानपुर, के दीनदयाल पाल इंजन की कपलिंग लगने से हुई दर्दनाक मौत। खबर लगते ही पूरे ग्राम रामपुरभूडा में मातम छा गया।
   दीनदयाल पल आज सुबह नहा धोकर अमास्या नहाने के लिये तैयार थे। खाना भी बन चुका था, पर किसी को जाने के लिये बुलाने गये थे। गांव के प्रेमचन्द रैदाश वहीं कहीं अपना इंजन चालू कर रहे थे, जो चालू नहीं हो रहा था। उसी समय दीनदयाल पाल भी आ गये। प्रेम ने कहा अपना हैडल ला दो इंजन चालू कर लूं। फिर क्या दीनदयाल ने खुद घर जाकर हैंडिल ला कर दे दिया था। और कुछ दूरी तक चले गये । लेकिन वापस आ कपर खुद ही इंजन चालू किया। इतने में अचानक इंजन की कपलिंग और पटे टूट गये और दीनदयाल के सर पर इतनी तेज लगी कि सर फूट गया और किसमत की बात यह रही कि गांव में एक भी बाहन नहीं था। इसलिए दीनदयाल एक घटें तक पडे रहे। 108 वा 102 पर काल पर काल किया गया।लेकिन यह सेवा भी मौके ना पहुच सकी। फिर सडक पर ले जाकर प्राइवेट वाहन से हॉस्पिटल ले जाया गया। जिला अस्पताल से रिफर कर दिया गया लखनऊ के ट्रामा सेन्टर के लिए। दीनदयाल ने हॉस्पिटल में ही अन्तिम सांश ली।
 दीनदयाल बहुत गांव में सभी से प्रेम ब्हार रखते थे। किसी को आये दिन मदद भी करते रहते थे। उनका किसी से बैर नहीं था। किसमत कि बात इनके कोई औलाद नही है। पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। सभी रिस्तेदारों वा पुरे गांव में उनकी इस दर्द नाक मौत से मातम छाया रहा।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास