मोदी के लोकसभा क्षेत्र में सपा के निषाद नेता प्रभु सहानी की दिनदहाड़े हत्या

वाराणसी (Varanasi), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) के लिए दीपक सहानी की रिपोर्ट, 11 मई 2018। मोदी के लोकसभा क्षेत्र में सपा के निषाद नेता प्रभु सहानी की दिन दहाड़े हत्या। योगी की भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसले एक बार फिर वाराणसी नगरी में लोगों में दहशत भरते हुये कानून-व्‍यवस्‍था को चुनौती देना शुरू कर दिया है। आज शुक्रवार को वाराणसी शहर के चौक थाना क्षेत्र के सिंधिया घाट पर अज्ञात बदमाशों ने समाजवादी पार्टी के नेता प्रभु सहानी को गोली मार दी। गोली लगने के बाद परिजन मलदहिया स्‍थित निजी नर्सिंग होम लेकर पहुंचे, जहां डॉक्‍टरों ने प्रभु को मृत घोषित कर दिया।
      सपा नेता प्रभु साहनी हर शुक्रवार दशाश्‍वमेध घाट से अपनी नाव के जरिये सिंधिया घाट आते थे। यहां वह संकठा मां के दरबार में हाजिरी लगाया करते थे। इसी दौरान घाट पर उन्‍हें कुछ लोगों ने गोली मार दी। घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी आरके भारद्वाज, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, सीओ दशाश्‍वमेध स्‍नेहा तिवारी, सीओ चेतगंज सत्‍येन्‍द्र तिवारी, सीओ कोतवाली सहित भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स अस्‍पताल पहुंच गयी। पुलिस मामले की जांचकर कार्रवाई करने की बात कह रही है।
           घटना की सूचना मिलते ही समाजवादी पार्टी के जिलाध्‍यक्ष डॉ पियूष यादव सहित काफी संख्‍या में सपाई अस्‍पताल पहुंच गये। डॉ पियूष यादव ने एसपी सिटी से बात करके आरोपियों की जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तारी की मांग की है।
      मृतक प्रभु साहनी समाजवादी पार्टी के युवजन सभा के जिला सचिव थे, हाल ही में उन्‍हें महानगर कार्यकारिणी में सदस्‍य बनाया गया था और पिछले नगर निगम चुनाव में प्रभु सहानी ने सपा के प्रत्याशी के रूप में वार्ड नं 71 से पार्षद का चुनाव भी लड़ा था।