मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी निषाद पार्टी

भोपाल, मध्यप्रदेश (Bhopal, Madhya Pradesh), से एकलव्य मानव संदेश छतरपुर ब्यूरो संदीप कुमार रायकवार की रिपोर्ट, 16 जून 2018। मध्यवप्रदेश में साल के आखिर में होनेवाले प्रदेश विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है । इसी सिलसिले में प्रदेश के दौरे पर आये निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल ( निषाद पार्टी ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद ने भोपाल में 14 जून को आयोजित प्रेसवार्ता में मध्य प्रदेश के माझी समाज के आरक्षण में की जा रही विसंगतियों को लेकर माझी निषाद समाज के लोगों को उनके हक और अधिकार से वंचित किये जाने की एक साजिश बताया। उन्होंने कहा कि देश के गौरवशाली इतिहास और आजादी में माझी निषाद समाज के लोगो का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसके बाद भी उनके जीवकोपार्जन के साधन  नदी, तालाब, मत्स्य व्यवसाय, नाव घाट, रेतबाड़ी, कछार आदि को षडयंत्र पूर्वक छीना जा रहा है।
     मध्यप्रदेश में माझी मझवार के नाम से जाति प्रमाण पत्र जारी किये जाते थे, किंतु प्रदेश की सत्ता में माझी समाज का प्रतिनिधित्व न होने के कारण विभिन्न आदेश निकालकर समाज को गुमराह कर संविधान के तहत प्राप्त आरक्षण को समाप्त कर दिया गया। मध्यप्रदेश में सरकार माझी जाति को एसटी की सूची में जोड़ने और हटाने के नाम पर धोखाधड़ी कर रही है। इसी विसंगति को आगामी संसद सत्र में गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद सदन में उठाऐंगे।
मध्यप्रदेश में पिछले कई सालों से अपने आरक्षण के हक और अधिकार के लिये संघर्षरत माझी समाज के साथ यह सब इसलिए हो रहा है कि विधानसभा में उनकी आवाज उठाने वाले उनके अपने समाज के लोग ही वहां नहीं है। और अब समय आ गया है कि हमें अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी को लेकर एकजुट होना होगा और समाज की बहुतायत जनसंख्या वाले विधानसभा क्षेत्रों जिनमें जबलपुर, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, कटनी, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, सीधी, सिंगरौली सहित अन्य जिलों की 38 सीटों पर हम अपने उम्मीदवार खड़ा करेंगें। इसी प्रक्रिया को लेकर उन्होंने प्रदेश में निषाद पार्टी का संगठन विस्तार करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट हरिकुमार माझी, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कमलेश सोंधिया, महिला मोर्चा अध्यक्ष कुमारी रेखा केवट सहित प्रदेश के अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति पर अपनी मुहर लगाई। और इन पदाधिकारियों को अति सीघ्र मध्य प्रदेश के सभी जिलों की कार्यकरणी गठित करेंगे होगी।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास