निषाद पार्टी द्वारा आरक्षण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को ग्यापन दिया गया

झांसी (Jhansi), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh), ब्यूरो हरनारायण रायकवार की रिपोर्ट, दिनांक 9/06/2018। झांसी जनपद में निषाद पार्टी द्वारा व निषाद समुदाय के लोगों ने अधिकारियों के समक्ष 17 जातियों के आरक्षण को लागू करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। जिसमें हाईकोर्ट की प्रति संलग्न करते हुए और मझवार के नाम से सभी पर्यायवाची मल्लाह, केवट, निषाद, कश्यप, कहार सभी जातियों को जाति प्रमाण पत्र अनुसूचित जाति में लागू करने के लिए मुख्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माधय्म से ज्ञापन सौंपा गया। 
    इस मौके पर निषाद पार्टी के प्रदेश महा सचिव अशोक निषाद, जिला अध्यक्ष अशोक रायकवार, महिला जिला अध्यक्ष पुष्पा रायकवार, मनोरमा, किरन, प्रिया, धीरज राायकवार, मनीराम रायकवार, राम किशन रायकवार, नाथू राम रायकवार, अशीष रायकवार, अमन, अवधेश रायकवार,नरेन्द्र रायकवार, अनिल कश्यप, रामू रायकवार,प्रेम रायकवार, महेश कश्यप, राज कुमार रायकवार शशांक रायकवार, हरनारायण रायकवार, जीतेन्द्र, अमित रायकवार, प्रदीप रायकवार, सुनील रायकवार, गोविन्द रायकवार, सोहन लाल रायकवार, राम कुमार रायकवार, हरी बाबू रायकवार, सीताराम रायकवार, राजेश रायकवार राजकुमार, प्रमोद, इत्यादि, सैकड़ों लोग इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम जोरों-शोरों पर भीड़ का आक्रोश बढ़ाते हुए दिखा और चैतबनी दी गई कि अगर सभी तहसीलों में मझवार की पर्यायवाची मल्लाह, केवट, कहार, कश्यप, धीवर, बिंद, भर, राजभर जातियों का अधिकारियों ने अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र लागू नहीं किया या नहीं बनाया तो विशाल आंदोलन होगा। शासन और प्रशासन के अधिकारियों ने हाई कोर्ट के ऑर्डर को स्वीकार नहीं किया, दरकिनार किया, तो प्रदेश सरकार को उखाड़कर फेंकने का काम निषाद समुदाय के लोग करेंगे। मछुआ समुदाय आज तक कई बार ज्ञापन सौंप चुका है लेकिन अधिकारी नकारते रहे हैं। इस को मजाक ना समझते हुए सोच लें अन्यथा इसका खामियाजा शासन और प्रशासन देना होगा।
2- करारी, झाँसी ( Jhansi) में वार्ड न०21,में पानी की  गम्भीर समस्या से जूझ रहें वहां के  निवासी।
जिलाधिकारी को दिये गये ग्यापन  में वहां को लोगों नें बताया की  करारी में  पानी की  गम्भीर समस्या हैं  वहां के निवासियों को दूर- दूर से पानी लाना पड़ता है। जिसकी शिकायत कई बार विभाग को गयी है। अतः विभाग का कहना है कि दूरी के कारण वहां पर टेंकर से जलापूर्ती नहीं की जा सकती। जल निगम में भी प्रार्थना पत्र दिया। उन्होंने भी ड्राई एरिया घोषित करके हेडपम्प नहीं लगाया। अतः पानी की गम्भीर समस्या को देखते हुये वहां के  लोगों ने पेयजल की व्यवस्था करवाये जाने कि माँग की। इस मौके पर राजा भैया पाल ,शिव चरम, सुख देवी, दीपक, श्यामलाल, संगीता, राजकुमारी, सुमन, वंदना, लक्ष्मी, कौशल्या, मीनू, रानी, राघवेन्द, मालती, भारती आदि मौजूद रहे।
3- दंबग साहू व क्षेत्रीय पार्षद व नैनागढ चौकी इनचार्ज के  सम्बन्ध में
नैनागढ निवासी नन्दलाल उर्फ नन्दू रजक  ने जिलाधिकारी को दिये गये ग्यापन में  बताया की  वहां के  क्षेत्रीय पार्षद व ब्रजेन्द्र  साहू और सनी साहू मेरे मकान पर आकर गाली गलोच कर धमकी देकर चले जातें हैं और कहते हैं अगर तुम मेरे खिलाफ शिकायत करने जाता है तो हम तुझे और तेरे बेटे को झूठे मुकद्दमे  नें फँसाकर जेल सडवा दूगाँ क्योंकि वहां के  दरोगा जी मेरे साथ हैं जब मैनें इनकी बात नहीं मानी तो इन  लोगों ने वहां के  नैनागढ चोकी  के दरोगा को बुलाकर मुझे और मेरे पिता जी को थाने ले जाकर बंद कर दिया दोनों पक्षों के बीच प्लाट को लेकर विवाद चल रहा है जिस प्लाट या मुकदमा कोर्ट में  चल रहा है पीडि़त परिवार कि कहना है कि जब तक यह मामला कोर्ट में विचाराधीन हैं तब दरोगा जी आप हमें परेशान न करें पीड़ित परिवार नें बताया है कि मैं लगातार दो दिन से थाने से चक्कर लगा रहा हूँ लेकिन कोई सुनवाई नहीं पीडित परिवार नें कहा कि अगर मुझे इन दबंग लोगों से न्याय दिया गया तो मैं अपने पूरे परिवार से साथ आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाऊगाँ। उसने यह भी बताया कि अगर मुझे या मेरे परिवार को कुछ होता है तो यहीं चारों लोग जिम्मेदार होगें।