एक ऐसा शख्स जिसने भाजपा को बर्बाद करने की कसम खाई है-आप भी जानें


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (Gorakhpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 4 जुलाई 2018। 
शेर तो शेर होता है, एक ऐसे मशीहा का जिक्र कर रहा हूँ। जिन्होंने इतिहास के पन्नो में नाम लिखाने का काम किया है। एक ऐसे नशे में चुर समाज को, जो आपने हिस्से की कमाई, परिवार व समाज की बर्बादी, शराब की बोतल में, मन ढोल कर, अपनी बर्बादी की कहानी लिख रहा था। उस कमाई के हिस्से के कुछ भाग से, उस शख्स ने, समाज को, आज राजनीति के गलियों में, चमकता हुआ सितारा बना दिया। 
      सुना नहीं लोगों ने देखा है, एक ऐसी धर्मवादी व्यवस्था वाली पार्टी भाजपा, जिसने इस समाज को बर्बाद करने मे कोई कसर नही छोड़ी थी, आज उस व्यवस्था वाली पार्टी को इस शख्स ने बर्बाद करने की कसम खाई है। आज वो अपने कारनामों में सफल होते नजर आ रहे हैं। इस शख्स ने भाजपा की बेचैनी बढ़ा रखा है। जिसके उदाहरण का सबूत गोरखपुर , फूलपुर, कैराना व नूरपुर के उपचुनाव में देखने को मिला।
        सत्ता की गद्दी पर एक ऐसे समाज को कैसे व किस तरह पहुंचा रहे हैं वो, इस शख्स के मेहनत, लगन व संघर्षो को देखा जा सकता है। इस कीचड़ भरे समाज को दलदल से निकाल कर, राजनीति के टेबल पर चमकाने तक के सफर में इस शख्स को बहुत की रूकावटें व जेल की यातनाएं झेलनी पड़ीं।  आज भी ये शख्स चट्टान की तरह विरोधियों के हवाई तूफानों से लड़ते हुए, समाज के बेहतर भविष्य के लिए खड़ा है। आज का विरोध, ऐसे कई तुफानों से लड़ कर आगे बढ़ते रहे हैं। इस समाज को सफल होने में दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पायेगी।
      मछुआरों के इतिहास को विश्व पटल की धरती पर लाकर पूजवाने वाले ऐसे शख्स को सलाम।  
जिसका नाम आज के तारिख में
 "महामना" लिया जाता है। 
महामना मा. डॉ.संजय कुमार निषाद।।
(गोरखपुर से छोटेलाल गुप्ता की कलम से)