सरकार अंधिकारमय बना रही है आउट सोरसिंग कंपनियों के माध्यम से संविदा कर्मियों का भविष्य

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश (Aligarh, Uttar प्रदेश), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 31 जुलाई 2018। सरकार अंधिकारमय बना रही है आउट सोरसिंग कंपनियों के माध्यम से संविदा कर्मियों का भविष्य।
 मैं किसी सरकार की बुराई नही कर रहा हूँ और ना ही किसी का विरोधी हूँ।
लेकिन आप अभी एक बार  सोचिए
की पहले के समय में सरकारी नौकरी मिल जाती थी , जबसे मैंने होश संभला संविदा की नौकरी सुनी , जब पढ़ कर निकला तो आउटसोर्सिंग की नौकरी मिली
और जब आउटसोर्सिंग की नौकरी मिली तो कम्पनी वाले बोलते है वेतन सरकार देगी  और सरकार वेतन  बढ़ाएगी
और जब सरकार के मंत्री और अन्य सचिव और अधिकारियों से मिला और अधिकारो की बाते बोली तो अंग्रेजी में  इतनी बड़ी बातें सुनी की सर के ऊपर से निकली गई  लेकिन उनकी बातों मैं इतना तो समझ गया कि वह कह रहे है कि  आप को  तो मैंने नही रखा आप कम्पनी के कर्मचारी हो उनसे बात करो।
सरकार और कम्पनी के बीच युवाओं का भविष्य अंधकारमय दिखने लगा। तो इसके विषय मे सोचना शुरू किया शुरू से लेकर अंत तक तो पता चला कि, वर्ल्ड बैंक नाम की एक बहुत बड़ी ना जाने कौन की संस्था है जो वित्त को किस प्रकार से पोषित करते हुए भारत देश मे अलग अलग योजना और परियोजना को वित्तपोषित करती है और प्रदेश सरकार उस पर 18% की जी एस टी और कुछ दमदार टाइप की कम्पनियां 10% सर्विस चार्ज और 2 अलग प्रकार की कटौती करने के साथ साथ नौकरी देने के नाम पर वेतन का आधा पैसा बिना किसी डर और चिंता का डकार जाते है ।
अभी तक समझ मे नही आया आखिर उत्तर प्रदेश का युवा कैसे पालेगा अपनी बीबी और बच्चो को, समझ से परे होता जा रहा है सब कुछ। मैं मानता हूं कि राजनीति और देश की चिंता हम युवाओ को करनी चाहिए लेकिन हम युवा क्या करे हम अपनी ही चिंता नही कर पा रहे है ।
जब भी नई सरकार आती है हम उनसे उम्मीद लगा कर बैठ जाते है कि हम युवाओ का कुछ भला होगा लेकिन भला नही होता बल्कि शोषण का एक  नया और दमदार तरीका निकल जाता है।
क्या करे युवा कमजोर हो चुका है देश का। नौकरी ना करें समाज में खुद का और माँ बाप का  मजाक बन जायेगा और आउटसोर्सिंग की नौकरी करें तो भविष्य समाप्त। किसी को बुरा लगा हो क्षमा चाहूंगा क्योकि यह मेरी व्यतिगत राय और सोच है । और अगर सही लगे तो भारत की जनता को बताइये अपना दर्द ।
                                  सूरज गुप्ता
                                प्रदेश महामंत्री
    संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग /संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश