25 जुलाई को चम्पा देवी पार्क में महा संग्राम दिवस मनाने उमड़ा निषाद पार्टी का हुजूम

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (Gorakhpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Samdesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 28 जून 2018।
25 जुलाई को चम्पा देवी पार्क में महा संग्राम दिवस मनाने उमड़ा निषाद पार्टी का हुजूम। निर्बल इन्डियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) ने वीरांगना फूलन देवी का शहादत दिवस और गोरखनाथ के गुरु बाबा मछेन्द्रनाथ का स्मृति दिवस गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में बड़े ही धूम धाम से मनाया।
इस अवसर पर पूरे उत्तर प्रदेश के साथ मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरयाणा, महाराष्ट्र, बिहार, सहित कई अन्य राज्यों के साथ नेपाल से भी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भाग लिया।
चम्पा देवी पार्क महिला और पुरुषों से पूरी तरह से भरा हुआ था।
जैसे ही निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामना डॉ. संजय कुमार निषाद और कार्यकम के मुख्य अतिथि गोरखपुर के सांसद ईं. प्रवीण कुमार निषाद कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे, उनके साथ 1000 से ज्यादा मोटर साइकिल और बड़ी संख्या में कारों का काफिला भी मैदान पर पंहुचा।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद ने कहा आज निषाद और दलित, पिछड़ों के साथ अल्पसंख्यकों को सबसे ज्यादा भाजपा नुकशान पहुँचाने के साथ आपस में लड़ाने के लिए कभी मंदिर, कभी हिन्दू मुस्लिम का मुद्दा उछाल रही हैं। निषाद वंशियों के आरक्षण के अपने वायदे को पूरा नहीँ क्र रही है और जब गोरखपुर के सांसद ईं. प्रवीण कुमार निषाद ने अपनी बात सदन में रखी तो उनको पूरी बात नहीं रखने दी गयी। भाजपा निषाद पार्टी की बढ़ाती ताकत से घबरा गई है और कुछ दलालों को पैसे के बल पर आगे करके निषादों में फूट डालने की कोशिश कर रही है। निषाद वंश की शान वीरांगना फूलन देवी के हत्यारे को फांसी की जगह मुख्यमंत्री खुद अपने साथ घुमा कर सम्मानित कर रहे हैं। अब निषाद जग गया है और गोरखपुर की गोरखनाथ पीठ जो हमारे वंश के बाबा मछेन्द्रनाथ की पीठ है पर आने वाले समय में निषादों के कब्जे के लिए लड़ाई लड़ी जायेगी।

 गोरखपुर के युवा सांसद ईं. प्रवीण कुमार निषाद ने निषादों, कमजोरों की लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।
कार्यकम को पीस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.मोहम्मद अंसारी, गोरखपुर के समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष, नेपाल के ध्रुव लाल निषाद, निषाद पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती मालती देवी निषाद, महा सचिव रमेश केवट, एकलव्य प्रान्त के अध्यक्ष ईं देवेंद्र कश्यप, आगरा मंडल अध्यक्ष बाबा बालक दास निषाद, निषाद राज प्रान्त के अध्यक्ष राम भारत निषाद, मध्यप्रदेश के अध्यक्ष बाबूलाल केवट, मध्यप्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष रेखा केवट, मध्यप्रदेश के संयोजक एडवोकेट हरी मांझी, राष्ट्रीय महा सचिव रघुराई निषाद, सहित और कई पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। संचालन गोरखनाथ प्रान्त के अध्यक्ष रविंद्र मणि निषाद ने किया। 
कार्यक्रम को अपनी मधुर आवाज से भोजपुरी गायिका और पूर्व विधान सभा प्रत्यासी सरोज सरगम कोल ने उपस्थित जन समूह को उतसाहित किया।
इस अवसर पर डॉ. संजय कुमार निषाद द्वारा लिखित 12 वीं पुस्तक महायोगी निषाद मत्शेन्द्रनाथ का विमोचन भी विमोचन किया गया।
कार्यक्रम में निषाद वंशीय आरक्षण के लिए अपनी जान का वलिदान करने वाले वीर शहीद अखिलेश निषाद के पिताजी श्री आत्मा राम निषाद जी का माला पहना कर स्वागत किया गया। बाद में शाम को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पर वीर शहीद अखिलेश निषाद के पिताजी को 10 हज़ार रुपये का चैक राष्ट्रिय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद जी द्वारा देखर आर्थिक मदद दी गई और आगे भी आर्थिक सहयोग का वायदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी द्वारा किया गया। 

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास