बिहार पीसीएस में निषाद का बेटा 75 वीं रैंक लेकर बना एसडीम

पटना, बिहार (Patana, Bihar),एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 22 अगस्त 2018। हाल ही में घोषित हुए बिहार संयुकर पीसीएस परीक्षा के परिणामों में एक निषाद पुत्र ने 75 वीं रैंक प्राप्त करके एसडीएम बनने का रास्ता पूरा किया है।
यह उपलब्धि प्राप्त की है कुढ़नी प्रखंड के छाजन निवासी महेश सहानी के सबसे छोटे और तीसरे पुत्र अभिजीत कुमार गोविंदा ने। मछली पालन करने वाले पिता और प्राथमिक विद्यालय की अध्यापक माँ की संतान अभिजीत ने अपने पहले ही प्रयास में यह उपलब्धि प्राप्त की है।
गोविंदा ने प्रारंभिक शिक्षा अपने गाओं से प्राप्त करने के बाद झारखण्ड के नेतराहट के आवासीय विद्यालय से 10 वीं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने के बाद मुजफ्फरपुर के प्राइवेट स्कूल के 12 वीं करने के बाद दिल्ली जाकर इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से बीटेक किया है। इसके बाद एक कंपनी में नौकरी के साथ अपनी तैयारी करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है।
     बीपीएससी में 75 वीं रैंक हासिल करने पर बहुत बहुत बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं। गोविंद साहनी जी आपने निषाद समाज का नाम रोशन करने के साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। एकलव्य मानव सन्देश आपके सुनहरे भविष्य की कामना करता है।