बहादुरगंज में शांति समिति की बैठक आहूत की गई

बहादुरगंज, गाजीपुर, उत्तर प्रदेश (Bahadurganj, Gazipur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर दुर्गविजय सहानी की रिपोर्ट, 21 अगस्त 2018। ईद-उल-जुहा (बकरी ईद) पर शांति बनाए रखने के लिए बहादुरगंज में शांति समिति की बैठक आहूत की गई।
     पवित्र त्यौहार बकरीद को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी गाजीपुर श्री के. बालाजी व पुलिस अधीक्षक गाजीपुर के नेतृत्व में सोमवार को स्थानीय पुलिस चौकी परिसर में शांति समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में गणमान्य लोगों सहित नगर पंचायत के सभासदों ने जिलाधिकारी के समक्ष नगर पंचायत प्रशासन की कमियों को रखा। लोगों ने आरोप लगाया कि त्यौहार से पूर्व बाजार का मुख्य मार्ग निर्माण के नाम खुदाई कर गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। जिससे श्रावण मास में श्रद्धालुओं के साथ-साथ राहगीरों को भी भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन लोग उसमें गिरकर चोटिल होते रहते हैं। जिसको लेकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्रा को निर्देशित किया कि जल्द मार्ग को दुरुस्त करा दें।
       सभासद जहरुन नेशा ने शिकायत किया कि उनके वार्ड में नाले का ढक्कन (पटिया) टूट गया है, 6 माह हो गए, लिखित शिकायत के बावजूद भी आज तक नहीं बनवाया गया। इसका जवाब देने में अधिशासी अधिकारी मजाक के पात्र बन गए। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि राज्य वित्त के फंड में पैसा ही नहीं है।
     लोगों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी श्री के.बालाजी ने कहा, कि त्यौहार आपसी भाईचारे का प्रतीक है, इसे सौहार्द के साथ मनाएं। एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखें। किसी को ठेस ना पहुंचाएं। नगर पंचायत प्रशासन को निर्देशित किया कि पानी और साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखें।
    पुलिस अधीक्षक गाजीपुर यशवीर सिंह ने कहा कि त्यौहार शांतिपूर्ण वातावरण में मनाएं। अफवाहों पर ध्यान ना दें। अगर किसी प्रकार की कोई समस्या हो, तो तत्काल पुलिस को बताएं। जिससे समय रहते ही उसे हल किया जा सके। इस अवसर पर मुख्य रुप से थाना अध्यक्ष कासिमाबाद संतोष सिंह, चौकी प्रभारी उमेश चंद्र विश्वकर्मा, योगेंद्र नाथ राय, धीरज तिवारी, धर्मेंद्र नाथ राय, अब्दुल्ला राइनी, मुस्ताक अंसारी, विशाल मद्धेशिया, धनंजय चौरसिया सहित, सभासद एवं नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास