पुलिस बर्बरता का शिकार कश्यप बाहुल्य ग्राम करेगा आज कुरावली थाने का घेराव

कुरावली, मैनपुरी, उत्तर प्रदेश (Kurawali, Mainpuri, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ प्रदीप कुमार कश्यप की रिपोर्ट, 2 अगस्त 2018। पुलिस बर्बरता का शिकार कश्यप बाहुल्य ग्राम करेगा आज कुरावली थाने का घेराव।
अंदर ट्रेनिंग दरोगा ने की महिलाओं के साथ मारपीट। महिलाओं ने की पुलिस कप्तान से शिकायत। पुलिस कप्तान ने दिये सीओ कुरावली को जांच के आदेश। अनाथ लड़की के हाथ में मारी लाठी, लड़की के हाथ मे आयीं गम्भीर चोटें
 कुरावली थाना क्षेत्र के गांव अलूपुरा में आरोपी को पकड़ने गये सिवल ड्रेस में पुलिसकर्मियों ने महिला के घर में घुसकर उसकी पुत्रियों से बदतमीजी की। महिला चिल्लाई तो ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया। खिसियाकर उस समय दारोगा बापस लौट गया। आधा घंटे बाद पुलिसकर्मियों तथा महिला पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे दारोगा ने गांव में जमकर तांडव मचाया। परेशान महिलाओं ने दर्जनों की संख्या में पहुंचकर मंगलवार को पुलिस कप्तान से शिकायत की तो पुलिस कप्तान के जांच के निर्देश दिये, तो सीओ ने गांव पहुंचकर महिलाओं से बातचीत कर जांच की। 
         सोमवार दोपहर लगभग ढाई बजे क्षेत्र के गांव अलूपुरा निवासी महिला सुदामादेवी पत्नी बलवीर सिंह अपनी पुत्री रीता तथा लक्ष्मी के साथ घर पर थी। महिला सुदामा देवी का आरोप है कि कोतवाली में तैनात दारोगा अमित कुमार व एक अन्य पुलिसकर्मी जितेन्द्र बिना किसी कारण बताये महिला के घर में घुस गये और बदसलूकी करते हुये महिला को पकड़ लिया। महिला के चीखने-चिल्लाने पर उसकी दोनों पुत्रियां मौके पर पहुंच गई और मां को बचाने का प्रयास करने लगी। पुलिसकर्मियों ने महिला की पुत्रियों के साथ बदतमीजी की तो दोनों पुत्रियां मोहल्ले में आकर मदद के लिये चिल्लाने लगी। दोनों पु़त्रयों की आवाज सुनकर मौके पर मोहल्ले की अनीता पत्नी पुजारीलाल, पूरनदेवी पत्नी शोभाराम, अनीता पत्नी मिजाजीलाल, सुदामा पत्नी दलवीर, मनीष पुत्र जसराम सहित दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। ग्रामीणों तथा महिलाओं ने दोनों पुलिसकर्मियों के चंगुल से महिला तथा उसकी पुत्रियों को छुड़ा लिया और दारोगा को दौड़ा लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि मामले के लगभग आधा घंटे बाद दारोगा महिला पुलिसकर्मियों तथा अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंचा और गांव में जमकर उप्रदव मचया। जो मिला उसके साथ मारपीट की। 
       पुलिस उत्पीड़न से परेशन महिलायें ग्रामीणों के साथ मंगलवार की सुबह पुलिस कप्तान आफिस पहुंचीं, जहां पुलिस कप्तान ने शिकायत सुनते हुये सीओ कुरावली सुरेश बाबू को मामले की जांच करने के निर्देश दिये। दोपहर में गांव अलूपुरा पहुंचे सीओ ने ग्रामीणों तथा महिलाओं से बातचीत कर मामले की जांच की। 
      ग्राम अलूपुरा निवासी सुषमा के पिता दलवीर तथा मां की मृत्यु हो चुकी है। सुषमा का आरोप है कि आरोपी दारोगा ने उसका हाथ पकड़कर पूछा कि तेरे पिता कहां है उसे पकड़कर थाना ले जाऊंगा तो वह रोने लगी। इस बात पर दारोगा तथा पुलिसकर्मियों द्वारा उसके साथ गालीगलौज की गई और उसका हाथ मरोड़ दिया गया, जिससे उसका हाथ सूज गया।मंगलवार को सीओ सुरेश बाबू के सामने पहुंचे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण तथा महिलाओं का कहना था कि उनका गांव कच्ची शराब के निर्माण के लिये विख्यात है। गांव के कुछ लोग ही अवैध शराब बनाने का काम करते हैं। गांव में सभ्रांत लोग भी हैं, जो खेती तथा मेहनत-मजदूरी कर किसी तरह अपनी गुजर-बसर कर रहे हैं। पुलिस द्वारा सभी को अवैध शराब के नाम पर परेशान किया जा रहा है। ऐसे में वह अपनी परेशानी किससे कहें।
        गांव अलूपुरा की महिलाओं में अनीता पत्नी मिजाजीलाल, सुदामा पत्नी बलवीर सिंह, पूरन देवी पत्नी शोभाराम, सीमा पत्नी श्याम सिंह, अनीता पत्नी पुजारीलाल, रीता पुत्री बलवीर ने सीओ के सामने पुलिसकर्मियों पर गाली-गलौज व मारपीट का आरोप लगाया। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष सोमवीर सिंह का कहना है कि दारोगा व सिपाही सिविल वर्दी में वांछित अपराधी का तलाश में गये थे। जिसके बाद दारोगा ने दोवारा आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये पुलिस टीम को बुला लिया।
       कश्यप बाहुल्य मैनपुरी जनपद के गांव अलूपुरा में पुलिस बर्बरता, महिलाओं तथा बेटियों से की छेड़खानी व मारपीट।
पुलिस जॉच में लीपापोती न कर सके इसलिये आज 02-08-18 को कुरावली थाने का घेराव, डा० राधाकृष्ण कश्यप, प्रमोद कश्यप, अनुज वाथम, एडवोकेट नरेंन्द्र कश्यप, दिनेश कश्यप की अगुवाई में किया जायेगा। सीओ कुरावली जाँच के लिए गांव में मंगलबार को पहुंचे।
 मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है-
1.थाना कुरावली के गांव अलूपुरा के वांछित अभियुक्त बलबीर की तलाश में गये उप निरीक्षक अमित कुमार व आरक्षी 324 जितेन्द्र सिंह पर महिलाओं द्वारा लगाये गये अभद्रता के आरोप के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक मैनपुरी द्वारा तत्काल प्रभाव से उप निरीक्षक अमित कुमार व आरक्षी 324 जितेन्द्र सिंह को लाइन हाजिर कर प्रकरण की जांच करायी जा रही है।
2.ट्रेफिक के कर्मचारी हेड कां0 उदयवीर सिंह द्वारा चालान काटते समय की गयी अभद्रता का वीडियो वायरल होने के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक मैनपुरी द्वारा हेङ का0 उदयवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर प्रकरण की जाँच करायी जा रही है।



Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास