फतेहपुर जनपद में त्यौहारों पर शांति व्यवस्था के लिए हुईं बैठकें

फतेहपुर, उत्तर प्रदेश (Fatehpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो राम बहादुर निषाद की रिपोर्ट, 19 अगस्त 2018।फतेहपुर जनपद में त्यौहारों पर शांति व्यवस्था के लिए हुईं बैठकें।
   शनिवार 18 अगस्त को पुलिस अधीक्षक श्री राहुल राज के कुशल निर्देशन में आगामी त्यौहार को शांति व सुरक्षित मनाये जाने के दृष्टिगत जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष मय टीम द्वारा अपने अपने थानांतर्गत पैदल गस्त किया गया। और शांति व्यवस्था के लिए बैठकें आयोजित की गईं।
      थाना जहानाबाद कस्बा में ईद-उल जुहा (बकरीद) के त्योहार को अमन-चैन से निर्वाह करने हेतु थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने नगर पंचायत, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग व राजस्व विभाग से आये हुए अधिकारियों के समक्ष कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों को बुलवाकर पीस कमेटी की बैठक कराई। जिसमें त्योहार को देखते हुए नगर पंचायत द्वारा साफ-सफाई व पानी की व्यवस्था दुरूस्त तथा कुर्बानी देने से जो भी डस्ट बचता है उसे इधर-उधर न फेंक करके सीधा भूमिदेाज करवाने के लिए निर्देश दिये, ताकि सड़न से उठने वाली बदबू तथा कुत्ते व चील, कौओं द्वारा इधर-उधर ले जाने से फैलाव न हो सके। इसमें विशेषकर ध्यान दिया जाय या नगर पंचायत द्वारा बनवाये गये गड्ढो पर पहुंचाया जाए।
      अतिक्रमण के अन्तर्गत मुगल रोड किनारे बस्ती में काबिज भूमि पर बने आवासों को खाली करने हेतु त्योहार बाद तक का समय मिला। विद्युत विभाग ने आश्वासन दिया है कि त्योहार को देखते हुए हर संभव प्रयासरत है कि बिजली सप्लाई सही तरीके से प्रदान की जा सके। सुअर पालकों को अगाह किया गया है बकरीद पर अपने-अपने जानवर बंद रखें, दिखाई देने की स्थति में चिन्हित करके पालको के ऊपर कानूनी प्रक्रिया की जायेगी।
     बैठक में वक्ताओ ने अपनी-अपनी बात रखी, जिनका संशोधन हुआ, किन्तु एक शिक्षक वक्ता ने राजनीति के हिसाब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चेले पीएम मोदी को देश बेंच देने बात कही तो तमाम बैठे हुए गणमान्य नागरिकों में सभासद सदस्य व पीस कमेटी सदस्य तथा अन्य लोगों ने इसका विरोध किया, कि थाना परिसर की बैठक में इस तरह की बात नहीं रखनी चाहिए। थाना-प्रभारी ने बहुत ही सुगमता से वक्तताओं को चेतावनी दी कि आइन्दा कभी भी थाना परिसर की मीटिंग पर राजनीतिक वाक्य न बोले, तो ही आपका, हमारा समाजिक सम्मान बरकरार रहेगा। अतिथि सिर्फ आपसी कष्टों की परिचर्चा करें, जिससे समाज सुधार हो सके।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास