सत्तालोलुप आरक्षण विरोधी भाजपा को उखाड़ कर नहीं फेकेंगे तब तक आपका उचित हक नहीं मिलेगा

जौनपुर, उत्तर प्रदेश (Jaunpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ प्रदीप कुमार निषाद की रिपोर्ट, 17 अगस्त 2018।  सत्तालोलुप आरक्षण विरोधी भाजपा को उखाड़ कर नहीं फेकेंगे तब तक आपका उचित हक नहीं मिलेगा। लोकसभा जौनपुर की विधान सभा मुगराबादशाहपुर की ग्रामसभा अचकारी करतोरा में डा० संदीप कुमार निषाद, जिला महासचीव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस पार्टी की स्थापना निर्बलों, शोषितों, वंचितों, कमजोरों, गरीबों तथा मछुआरों जिन्हें 70 साल से आजाद भारत में संविधान में मिले हक, नहीं मिले हैं, उन्हें उनके दरवाजे पर रोटी, कपड़ा और मकान, मान, सम्मान, स्वाभिमान एवं न्याय दिलाने के लिए की गई है। यह पार्टी सत्ता में आने पर आरक्षण की संवैधानिक विसंगतियां दूर करेगी। जिस तरीके से पूरे देश में जीएसटी लागू है, उसी तरीके से पूरे देश में मछुआरों को, अति पिछड़ी जातियों को एक समान अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति की सुविधा दिलाने की काम करेगी।
डा० रामचरित्तर निषाद अपने सम्बोधन में कहा कि भारत में निषादों का आजादी की लड़ाई गौरवशाली योगदान एवं इतिहास रहा है। अंग्रेजों ने क्रिमिनल ट्राइब्स एक्ट, फिशरीज एक्ट, माइनिंग एक्ट आदि बनाकर निषादों को उजाड़ दिया था। 1976 के बाद मांझी मझवार पूरे देश के लिए अनु.जाति/जनजाति घोषित है। प्रेसिडेंट आर्डर 1950, 1956, 1976 में स्पष्ट उल्लेख है। प्रदेश में मछुआरे बहुसंख्यक में है, किंतु आज तक भाजपा और कांग्रेस, सपा बसपा इत्यादि राजनीतिक पार्टियों ने किसी को न तो राजनीतिक संरक्षण दिया और ना ही कैबिनेट में कोई प्रतिनिधित्व दिया।
साह लाल गौतम जिला सवचि ने बताया की “जिसका दल होता है उसका बल होता है और उसकी समस्याओं का हल होता है”। देश में कम जन संख्या वाली जातियों का उदाहरण है कि जाटव, अहिरवार भाइयों ने मान्यवर कांशीराम के नेतृत्व में बहन मायावती को अपना कमांडर माना उनकी आर्थिक, राजनैतिक, सामाजिक, छूआछूत की समस्याओं का निदान हो गया। यादव भाई संगठित हुए और उन्होंने अपना कमांडर चुना और उत्तर प्रदेश, बिहार में सत्ता में आ करके अपने हक अधिकारों को प्राप्त किया। जब-जब वे सत्ता में आए तब-तब उनके लोगों को आर्थिक विकास के क्षेत्रों में संख्यानुसार हिस्सा लिया। आज समय की मांग है कि सभी मछुआरे आपसी भेदभाव मिटाकर एकजूट होकर डॉक्टर संजय निषाद जी को अपना कमांडर मानकर अपने कीमती वोट से निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के नेतृत्व, निति, निर्देशन में आगामी लोकसभा एवं विधानसभा अपने चुनाव चिन्ह से सम्मान जनक सीटों के साथ लड़कर पार्टी का प्रतिनिधित्व लोकसभा एवं विधानसभा में पहुँचाएं।
      इस अवसर पर शम्भूनाथ निषाद, जवाहर लाल गौतम, डा. लालता प्रसाद निषाद, डॉ. सत्य प्रकाश नागर, बदलापुर विधानसभा अध्यक्ष बेचन प्रसाद केवट, महन्थलाल बिन्द आदि मौजूद रहे।