व्यक्तिगत स्वार्थ वाले व्यक्ति ही निषाद पार्टी को नुकशान पहुँचाते हैं

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश (Aligarh, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश संपादक जसवन्त सिंह निषाद की एडिटोरियाल रिपोर्ट, 20 अगस्त 2018। याद रखें!! आप निषाद पार्टी में रहें या ना रहें, लेकिन पार्टी को नुकशान नहीं पहुँचाना चाहिए। पार्टी को व्यक्तिगत लाभ की जगह सामाजिक उत्थान का हथियार बनाने के लिए कार्य करें। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो समझ लो वह कहीं न कहीं अपने व्यक्तिगत स्वार्थ सिद्ध के लिए ही पार्टी के साथ आया था और जब स्वार्थ सिद्धि नहीं हो रही है तो पार्टी को छोड़ने पर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है, ये शब्द मेरे ऊपर भी लागू होते हैं। जिस दिन आपको लगे कि मैं पार्टी छोड़ कर पार्टी की बुराई करके नुक़सान पहुँचा कर, अपने आप को सही साबित कर रहा हूँ, तो समझ जाना मैं एक गद्दार व्यक्ति हूँ।
      मैं व्यक्तिगत रूप से कह रहा हूँ  कि मैं निषाद पार्टी से अपने खुद के सम्मान या स्वाभिमान के लिए नहीं जुड़ा हूँ, मैं निषाद वंश के उत्थान और सर्वांगीण विकास के लिए लिये जुड़ा हूँ। व्यक्तिगत विकास में मेरे पांचों बेटी बेटे अच्छी पड़े लिखे हैं। मैं लाखों रुपए महीने कमाने वाला रहा हूँ और आज भी यह ताकत रखता हूँ। लेकिन इस वंश का उठान मैं व्यक्तिगत रूप से नहीं कर सकता हूँ। व्यक्तिगत रूप से कुछ लोगों का कुछ समय के लिए भला कर सकता हूँ। सम्पूर्ण समाज का भला केवल राजनीती से ही हो सकता है। राजनीती में हमेशा राज और नीति एक साथ चलते हैं। और जो राजनीति में इन दोनों को समझकर अपने नेतृत्व को सहयोग देते हैं, वही राजनीति से समाज का भगवान के समान भला कर सकते हैं।
    आज निषाद वंश पूरी दुनिया में गौरवान्वित महसूस कर रहा है, क्योंकि डॉ. संजय कुमार निषाद की क्रन्तिकारी और वैज्ञानिक सोच ने स्थापित सत्ता को चुनौती और सीधी टक्कर देकर, निषाद पार्टी को मुख्य भूमिका में खड़ा कर दिया है। इनके नेतृत्व को सलाम। इनकी इज़्ज़त को हमेशा ऊँचा न रख सकूं तो अपने जीते जी कभी नीचे भी न जाने दूँ, इस संकल्प और भावना के साथ ही रहने पर निषाद वंश की भलाई के साथ निषाद पार्टी की मजबूती है। मैं अपने द्वारा एकलव्य मानव संदेश हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र, एकलव्य मानव संदेश ऑनलाइन चैनल व पार्टी की डायरेक्ट सेवा के द्वारा जो संभव हो सका है सेवा कर रहा हूँ और इसे मैं पार्टी पर कोई एहसान नहीं मानता हूँ। लेकिन मैंने देखा है जब जब बहुत से लोगों ने निषाद पार्टी की बुराई की है, मैंने हमेशा पाया है कि सब के सब अपने व्यक्तिगत स्वार्थ से प्रेरित ही थे। व्यक्तिगत स्वार्थ वाले व्यक्ति ही निषाद पार्टी को नुकशान पहुँचाते हैं। इससे सावधान रहते हुए और बिना बिचलित हुए निषाद पार्टी को मजबूत बनाने में अपनी छमता अनुसार मदद करते रहें।

Comments

  1. मै चाहता हू कि निषाद वंस के जितने भी राजनीतिक नेता है वे सब मिलकर एक मंच निषाद पार्टी के झंडे के निचे आकर कार्य करे ।इससे हमारी समुदाय का वजन बढेगा ।मै देख रहा हू कि अपने प्रान्त मे ही नही बल्कि पुरे देश मे अलग अलग पार्टी और अलग अलग मंच से हमारी बिरादरी के लोग काम कर रहे है ।इससे निषाद वंस के लोग भ्रमित हो रहे है ।आप सब मिलकर एक मंच से कार्य करे ।
    आप सब का अपना साथी ----
    दशरथ बिन्द रेनुकूट सोनभद्र तथा
    ग्राम पैकवली पोस्ट पातेपुर परगना जहूराबाद जिला गाजीपुर से

    ReplyDelete

Post a Comment

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास