बारिश में गिरी फतेहाबाद के डाकघर की छत, कर्मचारोयों में है भय

फतेहाबाद, अगस्त, उत्तर प्रदेश (Fatehabad, Agra, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर संजय सिंह निषाद की रिपोर्ट, 25 अगस्त 2018। आगरा जनपद के फतेहाबाद कस्बे में बस स्टैंड स्थित के पास स्थित डाकघर की छत  गुरुवार-शुक्रवार​ रात में बारिश दौरान गिर गई। डाक घर के बाकी बचे हिस्से की छत से भी पानी चू​ रहा है, जिससे छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर कभी भी गिरने के कगार पर है। डाकघर की छत के जर्जर होने के कारण डाकघर में काम करने वाले कर्मी पूरी तरह भय के साए में अपना काम करते हैं।
     प्राप्त जानकारी के अनुसार फतेहाबाद के बस स्टैंड पर स्थित डाकघर की ईमारत पिछले कई सालों से पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। इस पूरी कंडम इमारत की शिकायत कई बार स्थानीय अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को पत्र व्यवहार द्वारा करने के बाद इसका मौका-मुआयना भी कई बार डाक विभाग के इंजीनियरों द्वारा किया गया है। परंतु कोई काम विभाग द्वारा आज तक नहीं कराया गया।
     गुरुवार रात भारी बारिश के चलते छत का एक हिस्सा गिर पड़ा जिससे पूरी इमारत में पानी आ गया। डाकघर के दूसरे हिस्से में जहां पर कंप्यूटर आदि लगे हुए हैं तथा अन्य सामग्री रखी जाती है वहां पर भी छत  पूरी तरह पानी चू रहा है, जिससे डाक घर के कंप्यूटर भी खराब होने के कगार पर है ।स्थानीय डाक घर  के अधीक्षक सौरभ कुमार ने बताया बिल्डिंग के छत ग्रस्त होने जाने की सूचना पत्र द्वारा कई बार उच्च अधिकारियों को दी जा चुकी है। परंतु फिर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जर्जर बिल्डिंग में काम करने से कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।
   डाकघर की बिल्डिंग पुराने समय की बनी हुई है जिसका पिछला हिस्सा कई माह पहले गिर चुका था। अब डाकघर का वह हिस्सा गिरा है जहां पर स्थानीय डाकिए डाक पत्रों को. छटाई किया करते थे। गनीमत यह रही कि यह उस समय नहीं गिरा, अन्यथा गंभीर हादसा हो सकता था।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास