कदौरा, कालपी (जालौन जनपद) से 17 सितम्बर के समाचार

कदौरा (Kadaura), उरई (ORAI) जालौन (JALAUN) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (EKLAVYA MANAV SANDESH NEWS) ब्यूरो सत्य प्रकाश निषाद की रिपोर्ट 17 सितम्बर 2018।
विधालय में धूमधाम से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती 
जालौन जनपद के कदौरा नगर स्थित महन्त भगवत विशाल इंटर कालेज में विश्वकर्मा जयंती मनाई गयी। जिसके उपलक्ष्य में महंत भगवत विशाल ई. का. कदौर के प्रधानाचार्य राम नाथ जाटव, अनु. अधि. विकास कुमार, रघुवीर शर्मा, अनीस वेग, मनीष गुप्ता, पृथ्वीपाल, आशीष प्रणामी, नीलेश यादव, आदि समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राओं द्धारा पूजा अर्चना कर धूम धाम से मनाई गई जयंती। जिसमें प्रधानाचार्य  द्धारा विश्वकर्मा जी के बारे में बच्चो को बताया गया।

एक्टिव वेलफेयर सोसाइटी की कदौरा, जनपद जालौन की कार्यकारणी की बैठक संपन्न 
कदौरा (जालौन) में दिव्यान्गो एवं गरीब असहाय लोगों के लिए शुरू होगी निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं व कंप्यूटर शिक्षा। एक्टिव वेलफेयर सोसाइटी की कदौरा (जनपद जालौन) की कार्यकारिणी की बैठक अध्यक्ष ऐजाज खान झांसी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें कई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुए।
बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि के बाद एजेंडे के विषयों पर विचार विमर्श किया गया, जिसमें गुरुकुल कंप्यूटर सेंटर के प्रस्ताव पर भी विचार करने उपरान्त इस प्रस्ताव को पारित कर अनुमोदित कर दिया गया । गुरुकुलम कंप्यूटर सेंटर में दिव्यांग व गरीब छात्र व छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा व्यवस्था पर सर्वसम्मति से ये तय किया गया एक्टिव वेलफेयर अपना पूर्ण सहयोग देकर सेंटर का सुचार रूप से संचालन करेगी। जिसकी व्यवस्था गुरुकुल सेंटर के प्रभारी देवेंद्र सिंह एवं सोसाइटी की ओर से मो० अहमद ( बिट्टू ) देंखेंगे और सोसाइटी द्वारा दिव्यांगों और गरीब मरीजों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं सम्बंधित प्रस्ताव पर भी विचार करके इसकी व्यवस्था डॉ एस एन नजमी एवं डॉ विजय वर्मा साहब को सौंपी गयी। वैठक में अध्यक्ष ऐजाज खान, प्रबन्धक इरफ़ान अली, राजू शुक्ला, देवेंद्र सिंह असलम दीवान डॉ विजय वर्मा , मो अहमद बिट्टू आदि लोग शामिल रहे।

इमिलिया में किसान गोष्ठी संपन्न।
कदौरा(जालौन)। विकास खंड कदौरा के ग्राम इमिलिया बुजर्ग में भाकियू की गोष्ठी हुई। जिसमे किसानो की मॉगो को लेकर हरिद्वार से दिल्ली क्रान्ति यात्रा की चर्चा हुई। किसान यूनियन के जिलाध्यछ की संसुति पर ब्लॉक अध्यछ देवकरन सिंह ने अजीत सिंह राठौर को ब्लॉक संगठन मंत्री के पद पर मनोनीत किया। इस मौके पर सुरेश सिंह चौहान महासचिव, अमित दुबे उकासा, इरफान तह.उपाध्यक्ष, जैराम, गोविंद, अवधेश, के साथ सैकड़ो किसान  शामिल रहे।  

छात्र ने की आत्महत्या    
कदौरा (जालौन)। कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम नाका में 20 वर्षय संदीप कुशवाहा पुत्र नरेश कुशवाहा उम्र 20 वर्ष युवक ने रात 10:00 बजे अपनी बारी देखने गया था तभी बारी के पास लगे बबूल के पेड़ पर फांसी लगा ली। देर रात घर ना लौटने पर परिजनों एवं ग्रामीणों ने संदीप को खोजने की कोशिश की पर वह रात में ना मिला। सुबह होते ही गांव के लोग शौच क्रिया केे लिए निकले तब उनकी नजर बबूल के पेड़ पर पड़ी तो वहाँ देखा सन्दीप फ़ासी पर झूल रहा था। जब गांव में खबर हुई। परिजन लाश को घर ले आए। परिजनों एवं ग्रामीणों का कहना है कि इनके घर में भूत-प्रेत का साया है इससे पहले 18 वर्ष की संगीता भी इसी भूत-प्रेत के चक्कर में जा चुकी है। एक बहन 19 वर्ष की अभी भी पागल है। अभी पिता का गवालियर इलाज चल रहा है। वह भी माइंड ली डिस्टर्ब है। परिजनों का कहना है कि संदीप जी. आई. सी. इंटर कॉलेज कदौरा में 12 वीं क्लास में पढ़ता था।
 

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास