जान जोखिम में डालकर निकलने को मजबूर हैं जनपद जालौन के कदौरा ब्लाक के गांव के लोग

कालपी (Kalpi), उरई (ORAI) जालौन (JALAUN), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर चंद्रशेखर  निषाद की रिपोर्ट 14 सितम्बर 2018। जान जोखिम में डालकर निकलने को मजबूर हैं जनपद जालौन के कदौरा ब्लाक के गांव के लोग। जालौन जनपद की कालपी तहसील के कदौरा विकास खंड के बड़ागाँव में टूटी हुई पुलिया से जान जोखिम में डालकर मजबूरन  निलते हैं वाहन। गॉव से बाहर जाने के लिए दो रास्ता हैं और दोनों का यही हल है। कब तक आस लगयें कि अब  गाँव की दशा में कुछ सुधार हो जाये।
      क्योंकि ग्रामीण सड़क समस्या से जूझ रहे हैं और इस सम्बन्ध में गाँव वासियों ने यहाँ के जन प्रतिनिधियो एवं शासन प्रसाशन को कई बार अवगत कराया, लेकिन किसी के कान पर जूँ तक नहीं रेंगी है अब तक।
       बरसात के मौसम में गाँव के हालत बहुत ही ख़राब हो जाते हैं, जिससे गाँव की गर्भवती महिलओं, विद्यालय जाने वाले बच्चों और बीमार व्यक्तियों को भरी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। जिससे गाँव में आने जाने वाले मुसाफिर भी मुँह मोड़ लेते हैं। साथ ही गाँव में बच्चों की शिक्षा व्यवस्था भी बाधित हो जाती है।
    यहां की सड़क व्यवस्था से परेशान ग्रामीणों ने  एकलव्य मानव सन्देश को अपनी व्यथा बताई। रूपसिंह निषाद, हरप्रसाद निषाद, सोबरन निषाद, शिवपाल निषाद, चेता चौधरी, महेश यादव, जागे निषाद आदि ने अपनी परेशानी वयां की।