मस्जिद को दिखाकर ली मदरसे की फ़र्ज़ी मान्यता

हाटा, कुशीनगर, उत्तर प्रदेश (Hata, Kushinagar, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर्स अमरजीत, अजय श्रीवास्तव व् नर्वदा की विशेष रिपोर्ट, 3 सितम्बर 2018।
कुशीनगर जनपद की हाटा तहसील व थाना क्षेत्र के विकासखण्ड मोतीचक की ग्राम सभा के सिकटिया टोला रसुलपुर तहसील में संचालित मदरसा अजरून निशा गर्ल्स सेकेन्डरी स्कूल, रसुलपुर में इस नाम से संचालित नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि इस नाम से ग्राम सभा में कोई मदसा संचालित नहीं है और ना ही मदरसा के नाम से कोई जमीन आवटन है। इसके बावजूद शासन द्वारा 2010 में इसके लिए मान्यता ग्राम सभा  की मसजिद को दिखाकर प्राप्त कर ली गई थी।
इसी ग्राम सभा के जमालुद्दीन द्वारा शासन को इसके फर्जीवाड़े  के सूचना दी गई तब शासन द्वारा एक समिति बना कर के बी.डी.ओ.पडरौना के द्वारा जांच की गई। जिसमें प्रबन्धक द्वारा घपलाबाजी करते हुए मसजिद के कमरों को ही मदरसा की जांच करा दिया गया था और इस तरह से शासन व ग्राम सभा को मूर्ख बनाने काम किया गया।
    ग्राम सभा लोगों का कहना कि अगर शासन द्वारा ठोस कदम नहीं उठाया जाता है तो ग्रामीण 15 सितम्बर 2018 से आमरण  अनशन करने को बाध्य होंगे।
 ग्राम सभा के लोग जमालुद्दीन, मु०अस्लम, सल्लाउद्दीन, इजहार, कलामुद्दीन, ऐसानिशा, रूखशाना आदि ग्रामीनों का कहना कि यह मदरसा फ़र्ज़ी संचालित है।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास