रिश्वत न देने पर ग्राम प्रधान ने आवास लाभार्थी से छीने रूपये

फतेहपुर, उत्तर प्रदेश (Fatehpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh)  ब्यूरो रामआशरे निषाद की रिपोर्ट, 21 सितम्बर 2018। रिश्वत न देने पर ग्राम प्रधान ने आवास लाभार्थी से छीने रूपये। फतेहपुर जनपद के बहुआ ब्लाक के ग्राम जमोहा मजरे लमेहटा गांव के बलराम पुत्र भीमसेन, जाति नाई, प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी हैं। जिनसे ग्राम प्रधान पति संजय सिंह द्वारा सुकेती में बैंक के बाहर 25000 में से 20000 जबरन छीन लिए और साथ ही धमकी भी दी। जब लाभार्थी ने मौके पाया तो गिरीश यादव बैंक मित्र के मोबाइल से फोन किया करके इसकी सूचना दी।

दूसरी घटना भूमि हीन इन्द्रजीत केवट पुत्र श्री पाल निवासी ग्राम कुऑपार, मजरे लमेहटा, विकास खंड बहुआ, तहसील फतेहपुर सादर, जिला फतेहपुर, निवासी से भी आवास के लिए 25000 रूपये ग्राम प्रधान ने मांगे। न देने पर अपात्र दिखा दिया गया और कह दिया की चाहे कुछ भी कर ले माकन नहीँ बनाने दूँगा। इस गांव के दवंग ग्राम प्रधान ठाकुर जी के अनेको मामले भ्रष्टाचार के है। सबसे ज्यादा अत्यचार भी एससी, एसटी, ओबीसी के ऊपर ही प्रधान द्वारा किये जा रहे हैं। भाजपा सरकार में नहीं खत्म हो रहा है भ्रष्टाचार।

  फतेहपुर के असोथर ब्लाक के जिवकरा ग्राम पंचायत में  ग्राम प्रधान महिला एससी सीट होने के कारण गांव के ही जनरल लोगों का कब्जा है। गाव के  लोग बताते है कि महिला पहले से ही घर मे मजदूरी करती थी, उसे ही प्रधान का चुनाव जीता कर प्रधानी पर अवैध रूप से कब्जा करके लोगों के हक मरी की जा रही है।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास