फ़िरोज़ाबाद के थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र के समाचार रिपोर्टर रामहारी के द्वारा

फ़िरोज़ाबाद, उत्तर प्रदेश (Firozabad, Uttar Pradesh) एकलव्य मानव सन्देश न्यूज (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर रामहरी की रिपोर्ट, 8 सितम्बर 2018। छापा मारकर पुलिस ने शराब की पेटी बरामद की।
सुम्मेर (35) पुत्र छोटे लाल निवासी शंकरपुर, थाना बसई मोहम्मदपुर, जिला फ़िरोज़ाबाद में निवास करता है। खुद बीमार रहने के कारण कुछ काम कर नही पाता है। घर के खर्च के लिये वह शराब बेचता है। 29 अगस्त 2018 को सुम्मेर की माँ का स्वर्गवास हो गया था। 11अगस्त को तेरहवीं है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एकदम छापा मारा तो मौके पर एक पेटी शराब की बरामद हुई। पुलिस शराब को तो ले गयी। लेकिन मौके पर मिले सुम्मेर को पुलिस नहीं ले गयी।


दूसरी घटना

युवक ने फाँसी लगाकर दे दी अपनी जान।
घर की आर्थिक स्थिति के कारण युवक ने खेत पर पेड़ से लटक कर दी अपनी जान। बता दें कि लाखन सिंह (26) पुत्र ब्रजबासी लाल, निवासी अलादीपुरा, थाना बसई मोहम्मदपुर जिला फ़िरोज़ाबाद में निवास करता था। घर की आर्थिक स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण उसकी शादी ममता नामक की एक गूँगी लड़की से करीब 4 वर्ष पहले हुई थी। ममता ने करीब 2 माह पहले एक लड़के को जन्म दिया। ममता सावन में अपने घर चली गयी थी। लाखन बकरी चराता था। ममता को लाने के लिए लाखन पर पैसे नहीं थे। गरीबी के कारण लाखन को कोई पैसे नहीं देता था। बस इसी के कारण लाखन को कभी-कभी पागलपन के दौरे भी पड़ जाते थे। फिर उसका भी इलाज होता था। 8 सितम्बर 2018 को उसने ममता को लाने के लिए कई लोगों से पैसे भी मांगे, लेकिन पैसे न मिलने के कारण वह अपने खेत पर बकरी ले कर गया और पेड़ से अपने अंगौछे से लटक कर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।