सुल्तानपुर में निषाद ने गर्भवती पत्नी की मुंगरी से पीटकर की हत्या

कादीपुर, सुल्तानपुर, उत्तर प्रदेश (Kadipur, Sultanpur, Uttar Pradesh) एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 12 अक्टूबर 2018। सुलतानपुर जनपद के कादीपुर में, बदलते सामाजिक परिवेश में पति-पत्नी के दरकते रिश्तों का खौफनाक उदाहरण शायद और कोई नहीं हो सकता। सिर्फ मामूली कहासुनी में एक युवक ने ऐसा आपा खोया कि नौ माह की गर्भवती पत्नी को मुंगरी से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। घटना के वक्त घर में और कोई नहीं था। बाद में पता चलने के बाद पड़ोसी पहुंचे तो देखा कि, गर्भवती की मौत हो चुकी है। उधर, वारदात के बाद हत्यारोपित पति मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका के परिवारीजन की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत ससुरालीजनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
     कादीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर नेवाजगढ़, निवासी संतोष निषाद उर्फ सुड्डू गांव में ही किराए पर ट्रैक्टर चलाता है। आए दिन उसका पत्नी बबिता (27) से झगड़ा होता रहता था। करीब नौ माह से उसकी पत्नी गर्भवती थी। गुरुवार की सुबह वो गांव में बाजार से लौट आया और किसी मामूली बात को लेकर पत्नी से कहासुनी हो गई। संतोष आग बबूला हो उठा और अनाज पीटने वाली मुंगरी लेकर पत्नी पर निर्ममता से टूट पड़ा। पत्नी चिल्लाती रही, लेकिन दुर्गापूजा पंडाल में डीजे बजने की वजह से कोई उस वक्त मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीणों ने गर्भवती के मरने की सूचना के बाद कादीपुर कोतवाली को बताया। आधे घंटे बाद पुलिस भी आ पहुंची। तब तक पति भाग चुका था। बाद में मृतका के मायके वाले भी घटनास्थल पर पहुंच गए। कादीपुर कोतवाल ने बताया कि मायके वालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हत्यारे की तलाश की जा रही है।
       जिस वक्त वारदात हुई, संतोष का दो साल का बेटा ओम ही मौजूद था। वो वहीं पर खेल रहा था। बबिता की सास कई महीनों से मायके में हैं और ससुर खेती-किसानी के काम से निकले थे। ओम कुछ समझ ही नहीं पाया कि आखिर पापा कर क्या रहे हैं। मम्मी पर लगातार प्रहार देखकर वो भी सहम गया। अब आने-जाने वालों को भीगी आंखों से वो निहार रहा है