चौपन में शाहिद भगत सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर हुई निषाद पार्टी की सभा

चोपन, सोनभद्र, उत्तर प्रदेश (Chopan, Sonbhadra, Utta Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ राम विलास निषाद की रिपोर्ट, 5 सितम्बर 2018। सोनभद्र जनपद के चौपन में 5 अक्टूबर, शुक्रवार को चौपन बैरियर स्थित रामलीला मैदान में दोपहर 1.30 बजे निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) की 2 सुत्रीय मांगों को लेकर बैठक आहूत की गई। जिसमें मुख्य रूप से चोपन बैरियर चौराहे पर देश को आजादी दिलाने वाले वीर जवान आजाद हिंद सहित भगत सिंह की प्रतिमा लगाने व डाला अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने पर चर्चा की गई।
     कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रोहित बिंद ने कहा की चोपन नगर में एक भी महापुरुषों की प्रतिमा का ना होना नगर के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। देश की आजादी दिलाने के लिए जवानी में फांसी के फंदे को गले लगाने वाले क्रांतिकारी भगत सिंह की प्रतिमा होनी चाहिए। जिससे स्थानीय युवाओं में राष्ट्र के प्रति आदर और उन बलिदानियों के प्रति सम्मान जनक भाव जागृत हो। दूसरी मांग स्थानीय बेरोजगार मूल निवासियों को डाला सीमेंट फैक्ट्री में नौकरी पर रखने की बात कहते हुए कहा कि सोनभद्र के बेरोजगार नौकरी के लिए अन्य दूसरे प्रदेश तक पलायन कर रहे हैं जो बेहद चिंताजनक बात है। जबकि सोनभद्र में खनिज सम्पदा के साथ अन्य कई बेहतर विकल्प हैं। पर सत्ता में बैठी भाजपा सरकार अपने अहंकार में किसी आमजनमानस के हित या युवाओं के भविष्य की कोई सुध नही ले रही। जिसका जवाब आगामी होने वाले 2019 लोकसभा चुनाव में जिले के युवा अपने मतों से देकर अपनी ताकत दिखाएंगे।
    कार्यक्रम में  मुख्यरूप से पार्टी के जिला संरक्षक राजनरायण, जिला उपाध्यक्ष दीपक साहनी, संतोष साहनी, मदन, राम स्नेही, पिंटू, राजेन्द्र, राजन, सभासद सुशिल, अजित, मुनेश्वर, बब्बू  सहित दर्जनों कार्यकर्ता मजूद रहे।