कालपी तहसील के महेबा ब्लॉक में गरीबों के तीन घर जलकर हुए खाक

कालपी, जालौन, उत्तर प्रदेश (Kalapi, Jalaun, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर रामसनेही निषाद की रिपोर्ट, 26 अक्टूबर 2018। उत्तर प्रदेश के जालौन जनपद की कालपी तहसील के हीरापुर ग्राम में आज 26 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे के लगभग तीन घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया है जिससे घरो में रखा गृहस्थी का सामान, कपड़े, नगदी, जेवरात, अनाज, ईंधन, कंडा तथा घर के अन्दर बंधी हुई भैंस की दो पड़िया भी जल गईं।
  यह घटना महेवा ब्लॉक के कालपी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत हीरापुर गांव के तीन सगे भाइयों महेन्द्र पुत्र शंभूदयाल, जगत पाल पुत्र शंभूदयाल, लखमीचंद पुत्र शम्भूदयाल के घर में हुई। इन तीनों के मकान पास-पास में बने हुए है और आज महेंद्र के घर के बाहर रखे छप्पर में किन्ही अज्ञात कारणों से आग लग गई। जब तक ग्राम बासियों को पता चला तब तक देखते ही देखते आग ने तीनों घरों को अपनी चपेट में ले लिया।
      ग्रामीणों और घटना स्थल पर पहुंची फायर बिग्रेड के जवानो की मस्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक गरीबों का सब कुछ जलकर राख हो गया। जिसमें गेहूँ, चावल, रजाई, गद्दे सहित पहनने के कपड़े और जरूरी कागजात व चारा काटने की मशीन और दो भैस की पड़िया, भूसा, ईंधन, कंडा सब जल गये।
      सूचना मिलने हल्का इंचार्ज सर्वेश कुमार व लेखपाल रणविजय सिंह व ग्राम पंचायत सचिव संदीप गुप्ता पहुंचे और जरूरी लिखापढ़ी की। पशु चिकित्सक ने जख्मी पडिया आदि काम इलाज किया।



Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास