सरकार की लापरवाही से डेंगू की चपेट में आया गोरखपुर सांसद ईं.प्रवीण निषाद का परिवार

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (Gorakhpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 30 अक्टूबर 2018। सरकार की लापरवाही से डेंगू की चपेट में आया गोरखपुर सांसद ईं.प्रवीण निषाद का परिवार। स्वास्थ्य अधिकारियों की मनमानी से पूरा गोरखपुर शहर डेंगू व चिकनगुनिया से ग्रसित। निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद ने राज्य सरकार के ऊपर करारा जवाब देते हुए सोमवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया कि राज्य सरकार के महकमें के अधिकारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी अपनी मनमानी पर उतारू हैं। छिड़काव ना होने से पूरा जनमानस डेंगू चिकनगुनिया जैसी भयावह बीमारी से ग्रसित हो रहा है। इसका जीता जागता प्रमाण गोरखपुर सदर सांसद ईं. प्रवीण कुमार निषाद का परिवार है।
गोरखपुर के सांसद के बड़े भाई डॉ. अमित कुमार व उनकी पत्नी डॉ. आरती कश्यप को डेंगू हो गया है। डॉ. अमित का इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया दिल्ली में और डॉ. आरती का इलाज छात्रसंघ स्थित एशिया अस्पताल गोरखपुर में चल  रहा है।
   अधिकारी ना तो छिड़काव करबा रहे हैं,  ना तो कहने के बावजूद सुनते हैं। गोरखपुर के अधिकारी सरकार के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं। प्रशासन की लापरवाही की वजह से गोरखपुर जनता में डेंगू अपना पांव पसार रहा है। जहां स्वास्थ्य अधिकारी मुख्यमंत्री के बार बार आने से उनके आव भगत ने लगे रहते हैं, जिसके कारण जमीनी स्तर पर डेंगू के रोकथाम के प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिला अस्पताल में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में समुचित व्यवस्था न होने के कारण शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
डॉ.संजय कुमार निषाद ने कहा कि अगर सरकार के अधिकारी शहर की साफ सफाई और छिड़काव नहीं कराते हैं तो, बाध्य होकर उग्र आंदोलन और प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए पहले जिला अधिकारी को घेरने का कार्य होगा।

Comments

Post a Comment

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास