देखें 13 नवम्बर को पूरे उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी ने निषाद आरक्षण के लिए कहाँ-कहाँ विधायकों और सांसदों के लिए सौंपे ज्ञापन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), 13 नवम्बर 2018। देखें 13 नवम्बर को पूरे उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी ने निषाद आरक्षण के लिए कहाँ-कहाँ विधायकों और सांसदों के लिए सौंपे ज्ञापन।
आगरा (Agra) समाचार रिपोर्टर संजय सिंह निषाद के द्वारा
निर्वल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी ) के तत्वाधान में आगरा के पदाधिकारियों ने फतेहाबाद विद्यायक जितेंद वर्मा व
आगरा ग्रामीण की विधायक श्रीमती हेमलता दिवाकर को अनुसुचित जाति प्रमाण पत्र जारी कराने हेतु ग्यापन व अल्टीमेटम दिया। जिसमें कहा गया है कि 1950 से संविधान में लिखा अनुसूचित जाति का आरक्षण अभी तक मछुआ समुदाय को नहीं मिला है। मा. ,इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश भी आया, पर तहसीलदार प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रहे हैं। निषाद समाज आरक्षण के लिए आंदोलन करता आया है, पर उसका अधिकार नहीं मिल रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने कहा था कि जब हम सत्ता में आएंगे तो निषादों के हक की लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ेंगे। और मोदी जी ने तो गंगा पुत्रों का दर्द कहकर बात की, पर किसी ने भी इस समाज को हक़ अधिकार नहीं दिया।
      भाजपा सत्ता में आते ही सारे बादे भूल गयी और निषाद समाज को बेहाल जिन्दगी जीने को मजबूर कर दिया।
इस पर निषाद समाज आन नाराज है। अगर प्रमाण पत्र जारी नहीं हुआ तो 2019 में भाजपा को हराने का काम निषाद समाज करेगा। और निषाद पार्टी के नेतृव में ये लड़ाई जारी रहेगी।
    ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद युवा मोर्चा हिरण्यकश्यप प्रान्त के प अध्यक्ष इंजी. हरिओम निषाद, आगरा मंडल अध्यक्ष बाबा बालक दास निषाद, जिला अध्यक्ष कोमल सिंह निषाद, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अवदेश कुमार निषाद देवेंद्र,  पूरण सिंह निषाद, बच्चू सिंह निषाद, अशोक निषाद सहित कई दर्जन कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) से नीरज कश्यप की रिपोर्ट
मुज़फ्फरनगर जनपद में आज मुज़फ्फरनगर लोकसभा से बीजेपी सांसद संजीव बालियान को उनके आवास पर अनसूचित जाति व मझवार आरक्षण (कश्यप निषाद आरक्षण) को वर्तमान योगी सरकार द्वारा जारी करवाने हेतु ज्ञापन निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) व राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रांतीय अध्यक्ष ईं. देवेन्द्र कश्यप के नेतृत्व में सौपा। 
जनपद बागपत के खतौली विधायक विक्रम सैनी को ज्ञापन सौंपा गया
मुज़फ्फरनगर सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा गया
मुज़फ्फरनगर जनपद के चरथावल के भाजपा विधायक विजय काश्यप को ज्ञापन सौपा गया।
मुज़फ्फरनगर बुढ़ाना विधायक उमेश मालिक  को ज्ञापन सौपा गया।

और सभी जगह नारे लगाये-
            आरक्षण लागू करो, वरना कुर्सी खाली करो।

जनपद शामली के समाचार
जनपद शामली में आज दिनांक 13 नंवबर को थानाभवन विधानसभा से "भाजपा विधायक व राज्ये मंत्री सुरेश राणा के भतीजे शोभित राणा" को उनके आवास पर अनसूचित जाति व मझवार आरक्षण (कश्यप निषाद आरक्षण) को वर्तमान योगी सरकार द्वारा जारी करवाने हेतु ज्ञापन निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) व राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रांतीय अध्यक्ष ईं. देवेन्द्र कश्यप के नेतृत्व में सौपा। और नारा लगाया-
आरक्षण लागू करो, वरना कुर्सी खाली करो।

 फैज़ाबाद (Faizabad) से समाचार
     फैज़ाबाद लोकसभा क्षेत से भाजपा सांसद लल्लू सिंह को 9 बजे सुबह उनके आवास पर अनसूचित जाति व मझवार आरक्षण (निषाद आरक्षण) को वर्तमान योगी सरकार द्वारा जारी करवाने हेतु ज्ञापन निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) व राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा सौंपा गया।
     दिन में 12 .00 बजे अयोध्या विधानसभा के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता को उनके आवास पर आरक्षण के उपक्ष में निषाद पार्टी के जिला फैजाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव राजेश कुमार निषाद भी उपस्थित रहे।
      11बजे मिल्कीपुर विधानसभा के विधायक, गोरखनाथ बाबा के आवास पर आरक्षण के उपक्ष में ज्ञापन निषाद पार्टी के जिला फैजाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा दिया गया।

   अमरोहा/ज्योतिवा फूले नगर (Amroha/Jyotiva Phule Nagar) से समाचार
निषाद पार्टी के जिला अध्यक्ष रवि कुमार कश्यप, राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के जिला अध्यक्ष देवराज सिंह कश्यप, जिला उपाध्यक्ष राजू सिंह कश्यप ने अमरोहा के विधायक महबूब अली के कार्यालय पर आरक्षण हेतु ज्ञापन सौंपा।

 धनघटा, संतकबीरनगर (Dhanghata, Sant Kabir Nagar) से समाचार
 जिला संत कबीर नगर की विधानसभा धनघटा के विधायक श्री राम चौहान को निषाद पार्टी ने आरक्षण संबंधी ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन देने वालों में निषाद पार्टी के प्रदेश सचिव आंदोलनकारी महेंद्र कुमार निषाद, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा जनक नंदिनी निषाद, जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र निषाद, आंदोलनकारी अरविंद निषाद, मदन चंद निषाद, लालमन निषाद सहित अन्य कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

चंदौसी, सम्भल (Chandausi, Sambhal) के समाचार
निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री श्रीमती गुलाबो देवी निषाद वंशीय अरक्षण के लिए ज्ञापन सौंपा, और अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर प्रमाण पत्र जारी नहीं हुए तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में श्री अखिलेश कुमार कश्यप जिला अध्यक्ष, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष श्री प्रेमपाल कश्यप, श्री जय वीर तुरैहा, श्री जगत सिंह कश्यप, गुल मोहम्मद के साथ अन्य कार्यकर्त्ता भी उपस्थित रहे।

कुंदरकी, मुरादाबाद (Kundli, Muradabad) के समाचार
कुंदरकी मुरादाबाद के विधायक हाजी रिजवान खान को मंडल अध्यक्ष महिपाल सिंह तुरैहा के नेतृत्व में निषाद वंशीयी आरक्षण को लागू करने के लिए ज्ञापन सौपा गया।

बहराइच (Bahraich) के समाचार
बहराइच में सदर विधायक और राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल के कार्यालय पर निषाद पार्टी बहराइच ने जाकर निषाद आरक्षण को लागू कराने के लिए ज्ञापित देते हुए अल्टीमेटम दिया कि अगर योगी सरकार हमारे आरक्षण को लागू नहीं करेगी तो पार्टी बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं रहेगी


Comments

Post a Comment

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास