पूर्व ग्राम प्रधान से परेशान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दिया शिकायती पत्र

उरई (ORAI)/जालौन ( JALAUN), उत्तर प्रदेश (Uttar PrdePra), एकलव्य मानव सन्देश (EKLAVYA MANAV SANDESH) ब्यूरो सत्य प्रकाश निषाद की रिपोर्ट, 13 नवंबर 2018।
जनपद जालौन के कदौरा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पथरेहटा के मजरा हिमनपुरा के लोगों द्वारा 13 नवम्बर को जिलाधिकारी मन्नान अख्तर और पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र दिया गया। जिसमें किसानों ने बताया कि पूर्व ग्राम प्रधान और खनन माफिया सेवाराम पाल ने उनके खेतों में खड़ी फसल बर्बाद करके जबरदस्ती कब्जा कर लिया है। मना करने पर जान से मारने की धमकी देता है। और साथ में यह कहता है कि फालतू के केसों में पुलिस प्रशासन से कहकर जेल भिजवा दूँगा। प्रशासन की मिलीभगत से किसानों पर दिन प्रतिदिन अत्याचार करता जा रहा है। और प्रशासन मौन है। साथ ही ग्राम प्रधान के कहने पर गांव के ही कुछ दबंग़‌ लोग जो माफिया के‌ साथी हैं, ऐसे लोगों ने हिमनपुरा के प्राथमिक विद्यालय परिसर में अवैध कब्जा कर रखा है। जिसमें विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को गंदगी में बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। क्योंकि विद्यालय चारों तरफ खार गड्ढे हैं। जिनमें गोबर और मल मूत्र फेंका जा रहा है। जिससे मलवा व गंदगी विद्यालय परिसर में आती है और बच्चे बीमार हो जाते हैं। जब बच्चे स्कूल बंद होने के बाद विद्यालय परिसर में खेलने जाते हैं, तो बच्चों के साथ गाली गलौज की जाती है। और उन्हें डाटा जाता है। जिससे उनमें भी हीन भावना पैदा हो रही है। विद्यालय परिसर का वातावरण गंदा हो गया है।

  •     जब कुछ लोगों ने  ग्राम प्रधान से कहा कि विद्यालय परिसर खाली कराया जाए तो, उसने कहा यह तुम्हारे बाप की जगह नहीं है। अतः श्रीमन जी से प्रार्थना है कि विद्यालय परिसर की  बाउंड्री बना कर, परिसर के पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने की  कृपा करें। 

     शिकायतकर्ताओं में तुलाराम निषाद, परशुराम निषाद, शंकर निषाद, कमलेश निषाद, कृपाराम निषाद, कमलेश निषाद, चंद्रभान, चंद्र प्रकाश निषाद, बैजनाथ निषाद, हीरा लाल बिहारी, बाबू आदि लोग‌ उपस्थित रहे।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास