भोजन बनाते समय अचानक लगी आग से निषाद परिवार के चार घर जलकर राख

सुलतानपुर, उत्तर प्रदेश (Sultanpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर रामसतन निषाद की रिपोर्ट, 17 नवम्बर 2018।जनपद सुलतानपुर के विकास क्षेत्र दुबेपुर की ग्राम पंचायत भोएं में भोजन बनाते समय अचानक लगी आग से निषाद परिवार के चार घर जलकर राख। ग्राम प्रधान योगेश कुमार निषाद ने बताया है कि आज दिनांक 17 नवम्बर को घर में खाना बनाते समय अयोध्या प्रसाद निषाद के घर में आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपटों ने भीषण रूप धारण कर लिया और पास सटे हुए कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके कारण चार घर का पूरी गृहस्ती का सामान जलकर राख हो गया। जिसमें लोगों का काफी नुकशान हुआ है।
    लगी आग के दौरान अयोध्या प्रसाद निषाद के घर पर रखा गैस सिलेंडर भी फट गया था, जिससे लोगों में अफरा तफरी मच गयी और आग पर काबू नहीं किया जा सका। इस प्रकार लाखों की सम्पत्ति धू-धू कर जलती रही। बड़ी कठिनाई और परिश्रम से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।
    आग लगने के कारण मुख्यरूप से अयोध्या प्रसाद निषाद, शेषराम निषाद, जयलाल निषाद, त्रिवेणी प्रसाद निषाद आदि के घर में रखा कीमती सामान सहित सब कुछ जलकर राख हो गया। इस अग्निकांड में आस पास के ग्रामीणों का भी काफी नुकसान हुआ है।
   ग्राम प्रधान ने शाशन स्तर से आर्थिक सहायता व सामाजिक स्तर से अग्निपीड़ितों को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाने के साथ समाज सेवियों से भी मदद की अपील की है।