जहर से मछलियाँ मरने से मत्स्य पालक को हुआ भारी नुकसान

वैनी, सोनभद्र, उत्तर प्रदेश (Vahini, Sonbhadra, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ राम विलास निषाद की रिपोर्ट, 8 नवम्बर 2018। सोनभद्र जनपद में जहर से मछली सहित अन्य जली जीव मर गये। मत्स्य पलक को हुआ भारी नुकसान। जहर से मछली मारे जाने से सदर तहसील क्षेत्र के मत्स्य पालकों में दहशत। तालाब में जहर डालने से मछली मरी।
सोनभद्र जनपद के रायपुर थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव निवासी ओमप्रकाश साहनी पुत्र स्व. रामचन्दर साहनी, ग्राम पंचायत पटवध के तालब को मछली पालन हेतू पट्टा करा कर मछली पालन कई वर्षो से करता है। सोमवार की रात में किसी व्यक्ति द्वारा जहर दाल दिया गया, जिससे तालाब की सारी मछलियां मर गईं। जहर का प्रभाव इतना तेज था कि मछली के साथ तालाब मे मौजूद कई प्रकार के जीव जंतु भी मर गये।जिससे मत्स्य पालक का लाखों रूपये का नुकसान हो गया।
   ओमप्रकाश सहानी ने अपने गांव के ही हीरामन पुत्र लाल बिहारी को तालाब की देख भाल करने के रखा था। जिस समय तालाब में जहर डाला गया था, उसी समय पटवध गांव के कुछ दबंग लोगों ने मिलकर, देख भाल कर रहे हीरामन और उनके दो लड़कों को गाली गलोज के साथ मार पीट भी की थी। जिसकी सूचना रायपुर थाने में लिखित में दी गई है।