2019 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीति की दशा दिशा तय करेगा निषाद समाज

धुँधरपुर, भरुआ, हमीरपुर, उत्तर प्रदेश (Dhundhrpur, Bharua, Hamirpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर्स राम मोहित, अभितेज कुमार शुशील कुमार की रिपोर्ट, 21 दिसम्बर 2018। 2019 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीति की दशा दिशा तय करेगा निषाद समाज। निर्बल इंडियन निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामना डॉ. संजय कुमार निषाद ने 16 दिसम्बर को हमीरपुर जनपद के ग्राम धुन्धरपुर में आयोजित विशाल अनुसूचित जाति निषाद आरक्षण रैली में आरक्षण की हुंकार भरी। डाक्टर संजय कुमार निषाद जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप हमारा साथ दें, हम आप का आरक्षण दिलाऐंगे।
    उत्तर प्रदेश में निषाद की 27 उपजातियां है जो 50 सरनेम से जानी जाती हैं। डाक्टर निषाद ने कहा कि 15% यानि 4 करोड़ वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश की राजनीति की दिशा दशा तय करेगा। निषाद पार्टी को गरीब जनता की पार्टी बताते हुए डा संजय ने कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे अधिकार दिलाने हेतु प्रर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है।
    डॉ. संजय कुमार निषाद ने कहा, 15/% वोट के साथ उत्तर प्रदेश की राजनीति में हमारा वर्चस्व है। तथा आगामी लोकसभा चुनाव में निषाद समाज ही निर्णायक भूमिका निभाएगा। डाक्टर संजय कुमार निषाद ने कहा कि राजनीति में जिसके पास वोट बैंक होता है उसी के हाथ में आर्थिक एवं राजनैतिक ताकत होती है। 15% वोट बैंक के साथ उत्तर प्रदेश की राजनीति में हमारा वर्चस्व है। यही पार्टी गरीबों,  शोषितों, निर्बलों की की समस्त समस्याओं का समाधान करेंगी इस लिए  हमने पार्टी का नाम ही निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल रखा है।
     गठबंधन के सवाल पर डा संजय कुमार निषाद जी ने कहा कि निषाद समाज के हित में ही कोई फैसला लेंगे। जो भी पार्टी या गठबंधन हमारी मांगों को मान कर हमें अधिकतम प्रतिनिधित्व देगी, हम उनके साथ गठबंधन करने की सोचेंगे या विचार करेंगे। फिलहाल हम उत्तर प्रदेश में गेम चेंजर की भूमिका में हैं। पार्टी गठबंधन का अंग हैं।