बिना परमिट एवं ओवरलोड 22 ट्रकों को सीज करने का जिलाधिकारी ने दिया आदेश

सोनभद्र, उत्तर प्रदेश (Sonbhadra, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ राम विलास निषाद की रिपोर्ट, 21 दिसम्बर 2018। सोनभद्र जनपद के चोपन थाना क्षेत्र के मारकुण्डी में बीते मंगलवार की रात जिलाधिकारी ने कैम्प कर 22 ट्रक को बिना परमिट और ओवरलोड पकड़कर सीज करने का आदेश दिया है। जिसमें से 13 वाहन चोपन थाने में सीज हैं और अन्य वाहन मौके से भागने में सफल तो रहे, लेकिन वाहन संख्या के आधार पर उनके खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत करवाया गया है। जिला प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाही से अवैध रुप से परिवहन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।
     चोपन पुलिस 13 ट्रक चालकों को गिरफ़्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही के साथ चालकों की ही निशानदेही पर आधा दर्जन क्रशर बॉडी, डाला और बर्दिया को भी सीज किये जाने की संभावना है।
    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात लगभग 2 बजे जिलाधिकारी भारी लाव लश्कर के साथ मारकुण्डी में वाहनों की जांच करावाने लगे, इस दौरान संड़क से जा रहे गिट्टी लदे, लगभग हर वाहन ही बिना परमिट के मिले, इस बात की सूचना धीरे धीरे पूरे इलाके में हो गई और वाहन जहाँ जैसे थी वहीं खड़े कर चालक फरार हो गए। चोपन थाने में जी के दत्ता, खनिज विभाग के अधिकारी की तहरीर पर धारा 379, 411 आईपीसी 3/70 एवं 4/21 खनिज परिहार अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।
    चेकिंग के दौरान जिलाधिकारी के साथ उपजिलाधिकारी सदर सादाब आलम, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार दीक्षित, खान अधिकारी के के राय, चोपन थाना प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह, गुर्मा चौकी इंचार्ज जय शंकर राय सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।