स्टूडेँट्स ओलंपिक एशियन एथलेटिक्स गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतने वाले निषाद के लाल को योगी सरकार ने नहीं दी कोई प्रोत्साहन राशी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (Gorakhpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 3 दिसंबर 2018। स्टूडेँट्स ओलंपिक एशियन एथलेटिक्स गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतने वाले निषाद के लाल को योगी सरकार ने नहीं दी कोई प्रोत्साहन राशी।
 ओलंपिक एशियन एथलेटिक्स गेम्स दिनांक -19-11-2018 से 21-11-2018 तक श्रीलंका के कोलोम्बो में आयोजित किये गए थे, जिसमें-
- उम्र-12वर्ष में-100 मीटर के रेस में गोल्ड मेडल
 उम्र-14वर्ष में-100 मीटर के रेस मे सिल्वर मेडल जीता है।
 जीतने वाले का नाम-रोहित कुमार निषाद पुत्र सुरेन्द्र कुमार, ग्राम-उनवल (कतनी), पोस्ट-उनवल, थाना-खजनी, जिला-गोरखपुर निवासी है।
वर्तमान मे-रोहित कुमार निषाद कक्षा-9 का छात्र है। वहबाबा गुरूकूल एकादमी बाराबंकी में शिक्षारत है।रोहित के पिता की नौकरी 10 वीं वाहिनी पी ए सी बाराबंकी में सीपाही पद पर है।
इन खेलों में भारत के हरियाणा, तेलंगाना तथा अन्य राज्यों के जो बच्चे मेडल लाये थे उन बच्चों को उनके ग्रह राज्य की सरकारों ने प्रोतसाहन के रूप में कुछ आर्थिक सहायता (रूपया) बच्चो को दिया, लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी जी की भाजपा सरकार ने गोल्ड एवं सिल्वर मेडल जीतने वाले निषाद के बेटे को अभी तक उत्साह वर्धन हेतु अभी तक एक फूटी कौड़ी की आर्थिक सहायता प्रदान नहीं की है। इस तरह से कैसे होगा उत्तर प्रदेश में खेल प्रतिभाओं का विकास।