2019 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीति की दशा दिशा तय करेगा निषाद समाज-डॉ. संजय कुमार निषाद

लखनऊ, उत्तर प्रदेश (Lucknow, Uttar Pradesh), निषाद पत्रिका (Nkshad Patrika) ब्यूरो रिपोर्ट, 13 जनवरी 2018। 2019 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीति की दशा दिशा तय करेगा निषाद समाज-डॉ. संजय कुमार निषाद। निर्बल इंडियन निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय कुमार निषाद ने आज दिनांक 13/1/2019 को निषाद पार्टी के प्रदेश कार्यालय लखनऊ में मछुआ समुदाय से कहा कि हमारे लोग साथ दें, निषाद पार्टी वंचितों का आरक्षण दिलाएगी। गरीबी एक बिमारी है, आरक्षण उसकी दवा है। जैसे मां. बहन जी के लोगों को संविधान का आरक्षण जब लागू हुआ उसके बाद उनकी गरीबी दूर हो गयी, उसी प्रकार निषाद समुदाय की गरीबी, अशिक्षा रुपी बिमारी मझवार, गोंड, तुरैहा आरक्षण जो संविधान में सूचीबद्ध हैं, उससे ही से दूर होगा। उत्तर प्रदेश में निषाद की 27 उपजातियां है जो 50 सरनेम से जानी जाती हैं।
      डाक्टर निषाद ने कहा कि 15% यानि 4 करोड़ वोट  बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश की राजनीति की दिशा दशा तय करेगा। निषाद पार्टी को जनता की पार्टी बताते हुए डा. संजय कुमार निषाद ने कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे अधिकार दिलाने हेतु प्रर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है। 15/% वोट के साथ उत्तर प्रदेश की राजनीति में निषाद पार्टी का वर्चस्व है। तथा आगामी लोकसभा चुनाव में निषाद समाज ही निर्णायक भूमिका निभाएगा।
      डाक्टर संजय कुमार निषाद ने कहा कि राजनीति में जिसके पास वोट बैंक होता है, उसी के हाथ में आर्थिक  एवं राजनैतिक ताकत होती है। निषाद पार्टी ही गरीबों,  शोषितों, निर्बलों की की समस्त समस्याओं का समाधान करेगी, इस लिए हम लोगों ने पार्टी का नाम ही निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल रखा है।
      गठबंधन के सवाल पर डा संजय कुमार निषाद जी ने कहा कि निषाद समाज के हित में ही फैसला लिया है फिलहाल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अखिलेश यादव जी ने विश्वास के साथ वादा किया है कि अपने हिस्से में निषाद पार्टी को सम्मान जनक प्रतिनिधित्व देंगे। देश, समाज एवं जनता के हितों के लिए हमने उनके साथ गठबंधन करने का विचार किया है। निषाद पार्टी अपने सिम्बल पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी। जल्द ही सभी स्थितियां स्पष्ट होंगी। निषाद पार्टी उत्तर प्रदेश में गेम चेंजर की भूमिका में हैं। पार्टी सपा बसपा गठबंधन का अंग हैं। निषाद पार्टी उसका स्वागत करती है।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास