अर्जुन सिंह कश्यप ने वाराणसी न्यायालय में किया आत्मसमर्पण

गाजीपुर, उत्तर प्रदेश (Gazipur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर दुरहविजय सहानी की रिपोर्ट, 7 जनवरी 2019। गाजीपुर कॉन्स्टेबल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अर्जुन सिंह कश्यप ने वाराणसी की रेलवे कोर्ट में सरेंडर सरेंडर कर दिया है।

https://youtu.be/ItOgwIEzpbA

 29 दिसम्बर 2018 को गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में ड्यूटी करके लौट रहे कॉन्स्टेबल सुरेश वत्स की हत्या में मुख्य अभियुक्त बनाये गए अर्जुन कश्यप ने सोमवार 7 जनवरी को बनारस की रेलवे कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। गाजीपुर की पुलिस लगातार अर्जुन सिंह कश्यप की खोजबीन में जुटी थी। डीजीपी ओपी सिंह ने खुद कहा था कि कॉन्स्टेबल के मुख्य हत्यारोपी को गिरफ्तार किया जायेगा। इसके लिए मुख्य आरोपी पर 25 हजार का इनाम भी रखा गया था, लेकिन पुलिस की सारी चौकसी को ध्वस्त करते हुए अर्जुन सिंह कश्यप ने रेलवे कोर्ट में एक पुराने मामले को लेकर सरेंडर कर दिया।
      अर्जुन सिंह निषाद पार्टी के प्रदेश महासचिव हैं। और 29 तारीफ को निषाद आरक्षण और अपने गिरफ्तार साथियों की रिहर्सल के लिए कठवामोड गाज़ीपुर पर निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के बाद प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान अचानक हुई पत्थरवाज़ी के दौरान गिरने से एक पुलिस कॉन्स्टेबल ली मौत हो गई थी। इस मौत के मुख्य आरोपी अर्जुन सिंह को बनाकर पुलिस ने 25 हज़ार का इनाम भी घोषित किया था। और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दविश दी जा रही थीं। इस दविश के नाम पर निरपराध निषाद महिलाओं और पुरुषों को पुलिस उत्पीड़न का शिकार भी होना पड़ रहा था।


Comments

Post a Comment

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास