आगरा में जगह जगह मोदी, योगी के पुतले फूँक कर किया जबरदस्त प्रदर्शन

आगरा, उत्तर प्रदेश (Agra, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट, 8 जनवरी 2018। आगरा में जगह जगह मोदी, योगी के पुतले फूँक कर किया जबरदस्त प्रदर्शन। आगरा जनपद के फतेहाबाद में निषाद निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पदाधिकारियों ने मझवार आरक्षण ना लागू करने के विरोध में मोदी, योगी के पुतले फूंकने के साथ मझवार अनुसूचित जाति आरक्षण के लिए धरना प्रदर्शन किया।
निषाद पार्टी के हिरण्यकश्यप प्रांत के अध्यक्ष  ईo हरिओम निषाद ने कहा है कि कल मोदी जी ने सर्वणों का 10% लागू कर दिया ये अच्छी बात है, लेकिन मछुआ समुदाय 70 साल से दर दर की ठोकर खा रहा है। अनुसूचित जाति की सूची में 53 वें नम्बर पर मझवार जाति के नाम से आरक्षण लिखा हुआ है और मोदी जी ने 2014 में अपनी  बनारस रैली में  संबोधित करके कहा था कि हम गंगा पुत्र निषादों  की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ेंगे तथा योगी जी ने 7 जून 2016 के मगर रेल रोको आंदोलन के बाद गोरखपुर में चल रहे क्रमिक आरक्षण के धरने को संबोधित करते हुए कहा था कि हम गंगा पुत्रो का दर्द समझते हैं और हमारी सरकार बनने पर आरक्षण दिलाएंगे। आज योगी मोदी ने बादा खिलाफी का काम किया है।
    पूर्व प्रत्याशी फतेहबाद विधानसभा और राष्ट्रीय प्रचारक सौंखी राम दारोगा जी ने कहा कि अगर हमारे आरक्षण को लागू नहीं किया तो 2019 में में धूल चटा देंगे। जब-जब 70 साल से जिन-जिन सरकारों ने  निषाद समाज से पंगा लिया है आज वे सरकार वाले दल धूल फांक रहे हैं।
      मंडल अध्यक्ष बाबा बालक दास जी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार उसी की होगी जिसे निषाद चाहेंगे। निषाद पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री कोमल सिंह निषाद जी ने कहा कि हमें हमारा हक अधिकार रोटी कपड़ा व राजनीतिक में हिसा चाइए, अगर नहीं दिया तो हम सड़क से लेकर संसद तक अपने ढेरे डाल लेंगे व मोदी सरकार को एहसास करा रहे हैं कि आपका अगला समय दिक्कत भरा होगा। जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा अवधेश कुमार निषाद ने कहा कि अगर मोदी योगी सरकार ने हमारा हक अधिकार नहीं दिया तो इसका जिम्मा खुद योगी-मोदी को भुगतना पड़ेगा। गाजीपुर जिले में कॉस्टेबल सुरेश की हत्या का आरोप मछुआ समुदाय पर योगी सरकार लगा रही है, ये निराधार झूठ है।    योगी-मोदी झूठ बोलते हैं। योगी आदित्यनाथ जी को सीबीआई जांच करानी चाहिए तथा जो भी इस हत्या का आरोपी हो उसे जेल में बंद कर निर्दोष निषादों को रिहा करना चाहिए। जिला सचिव संतोष कुमार शास्त्री जी ने कहा कि हमारा आरक्षण लागू नहीं किया तो हम इसका बदला 2019 में लेंगे।
   पुतला फूंकने से पहले योगी मोदी के पुतलों की सव यात्रा भी निकाली गई।
     इसी क्रम में ग्रामीण विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने कबीस चौराहा और एत्मादपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने रहन कलां पर भी योगी मोदी के पुतले फूँक कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।
       पुतला फूंकने वालों में जिला मीडिया प्रभारी विजय निषाद, जिला सचिव रविकुमार निषाद, जिला मीडिया प्रभारी युवा मोर्चा जगत सिंह निषाद, संजय सिंह निषाद, अमर सिंह निषाद विधान सभा अध्यक्ष एतमादपुर, मान सिंह नेता जी, कमल किशोर विधान सभा सचिव युवा मोर्चा, रवि कुमार निषाद, मोहन निषाद, कृष्णकांत निषाद युवा नेता, भावेश निषाद, पीतम निषाद, बीपी निषाद, मूल चन्द्र निषाद, जोगेंद्र सिंह निषाद, सत्यप्रकाश, राज कुमार आदि हजारों कार्यकर्ता   व समाज के लोग मौजूद रहे।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास