26 अगस्त को उत्तर प्रदेश के सभी जिल में एकलव्य आर्मी 17 जातियों के आरक्षण को लागू कराने के लिए जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजेगी ज्ञापन

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश (Aligarh, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 25 अगस्त 2019। 26 अगस्त को उत्तर प्रदेश के सभी जिल में एकलव्य आर्मी 17 जातियों के आरक्षण को लागू कराने के लिए जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजेगी ज्ञापन।
उत्तर प्रदेश द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के 29 मार्च 2017 के 17 अति पिछड़ी जातियों के SC आरक्षण के आदेश के अनुपालन के लिए 12 जून और 24 जून को शासनादेश तो निकाल दिये गए हैं, लेकिन अभी तक इनके नाम पिछड़े वर्ग की nic से नहीं हटाये जाने से इन जातियों के प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो पाने से ईंन जातियों में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रति जबरदस्त नाराजगी पैदा हो रही है। 7 जून 2015 को गोरखपुर के निषाद SC आरक्षण के लिए हुए रेल रोको आंदोलन में इटावा की मढ़ैया दिलीप नगर के अखिलेश निषाद ने अपनी जान पुलिस की गोली बारी में गंवा दी थी। उसी अखिलेश निषाद के नाम पर बने वीर शहीद अखिलेश निषाद स्मारक ट्रस्ट के तत्वावधान में एकलव्य आर्मी पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 26 अगस्त को ज्ञापन सौंपेगी।
     सभी जिलों के कार्यकर्ताओं, और शुभ चिंतकों से 11 बजे अपने अपने जिलों के जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचने के लिए आयोजकों ने आग्रह किया है।