गोरखनाथ मठ में ज्ञापन देने जाते निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं पर योगीराज में जमकर हुआ लाठीचार्ज, सांसद प्रवीण निषाद गिरफ्तार गोरखपुर

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (Gorakhpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ आगरा बाबा बालक दास निषाद की रिपोर्ट, 7 मार्च 2019। गोरखनाथ मठ में ज्ञापन देने जाते निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं पर योगीराज में जमकर हुआ लाठीचार्ज, सांसद प्रवीण निषाद गिरफ्तार। 
     आरक्षण की मांग को लेकर गोरखनाथ मंदिर कूच कर रहे निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। प्रदर्शन का नेतृत्‍व करने वाले निषाद पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार सांसद प्रवीण निषाद के नेतृत्‍व में निषाद पार्टी के कार्यकर्ता गुरुवार को दोपहर गोरखनाथ मंदिर कूच कर रहे थे। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रास्‍ते में रोकने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने। पुलिस ने आरक्षण के लिए ज्ञापन देने मंदिर को जा रहे निषादों पर जमकर पानी की बौछारें मारीं, आँसू गैस के गोले भी छोड़े। 
      कार्यकर्ता बीर बहादुर सिंह स्‍पोर्ट्स कॉलेज होते गोरखनाथ मंदिर की तरफ बढ़ रहे थे। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को पुन: रोकने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने। लाठीचार्ज के बाद निषाद पार्टी के कार्यकर्ता तितर बितर हो गए। इस बीच अनेकों कार्यकर्ताओं और सांसद प्रवीण निषाद को चोटें भी आईं। पुलिस ने सांसद को गिरफ्तार कर लिया है। बाद में सांसद और उनके समर्थकों को पुलिस लाइन ले जाया गया।

  महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया। महिला मोर्चा की प्रांतीय अध्यक्ष मंजू लता निषाद (निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामना डॉ. संजय कुमार निषाद की छोटी बहन) को पुलिस ने बुरी तरह से पीटा, जिससे वे बेहोश होकर गिर गईं।
 वीडियो ग्राफी कर रहे एकलव्य मानव संदेश के आगरा के ब्यूरो चीफ बाबा बालक दास निषाद का मोबाइल सहित अनेकों कार्यकर्तओं के मोबाइल फोन भी पुलिस ने छीन लिए।
      आज की रैली में पूरे उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में निषाद आरक्षण मांगने के लिए पहुंचे थे।