महामना डॉ. संजय कुमार निषाद जी का प्रयास हुआ सफल-उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया 17 जातियों के आरक्षण का नया शासनादेश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश (Lucknow, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 25 जून 2019। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामना डॉ. संजय कुमार निषाद जी का प्रयास हुआ सफल-उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया 17 जातियों के आरक्षण का नया शासनादेश।
     अब उत्तर प्रदेश में 17 जातियों के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के 27 मार्च 2017 के निर्देश को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लागू करने के लिए 24 जून को शासनादेश जारी किया गया है। इससे पहले 12 जून को मझबार जाति के प्रमाण पत्र जारी करने के लिए सांसद ईं. प्रवीण कुमार निषाद के माध्यम से सरकार के द्वारा शासनादेश जारी कराया गया था।
   अब सभी जिलों के निषाद वंशीय जाती के लोगों को तुरंत अपने अपने जिलों के जिलाधिकारियों से मिलकर इस शासनादेश को तत्काल लागू कराने के लिए कदम उठाने चाहिए।
    24 जून 2019 को जारी इस शासनादेश को प्रिंट कराकर अपने जिलाधिकारी एवं तहसीलदार  को डिस्पैच रजिस्टर में रिसीव कराने के बाद ही कास्ट सर्टिफिकेट के  लिए आवेदन करें, यह निर्देश निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामना डॉ. संजय कुमार निषाद जी ने निषाद वंशीय जातियों के सभी आवेदन कर्ताओं को दिए हैं।
    24/06/2019 के शासनादेशानुसार मझवार और तुरैहा के अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र हेतु इसके साथ 21/12/2016 के शासनादेश जिसमें केवट, मल्लाह कहकर नहीं रोकना है मझवार का अनुसूचित और 22/12/2016 सभी मछुआ समुदाय को अनुसूचित जाति परिभाषित किया गया है और 31/12/2016 के शासनादेश में अन्य पिछड़े वर्गों के बजाय अनुसूचित जाति का लाभ देने और OBC की लिस्ट से बाहर निकलने का अधिसूचना की कांपी जो शासन से भेजा जा रहा है को अपने जिलाधिकारी एवं तहसीलदार  को डिस्पैच रजिस्टर में रिसीव कराने के बाद ही कास्ट सर्टिफिकेट के  लिए आवेदन करें और साथ ही आप अपने समाज के नौजवानों के बेहतर भविष्य के लिए भी कुछ काम करें।
    महामना डॉ. संजय कुमार निषाद जी के इस प्रयास के लिए हम सभी बधाई देते हैं।
  (नोट-शासनादेश की साफ कॉपी Eklavya Manav Sandesh के फेसबुक पेज से भी डाऊनलोड कर सकते हैं या अपने अपने जिला के निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष से संपर्क कर सकते हैं।)