निषाद आरक्षण के शहीद वीर अखिलेश निषाद की समाधि के निर्माण कार्य के लिए आप भी सहयोग राशी भेज करके पुण्य प्राप्त करें

इटावा, उत्तर प्रदेश (Etawa, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 13 जून 2019। निषाद SC आरक्षण के शहीद वीर अखिलेश निषाद की समाधि का निर्माण कार्य हुआ प्रारंभ। 
     इटावा के यमुना किनारे स्थित ग्राम मढ़ैयां दिलीप नगर के अखिलेश निषाद ने 7 जून को गोरखपुर के कसरबल में निषाद SC आरक्षण को लागू कराने के लिए राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद द्वारा आयोजित किए गए रेल रोको आंदोलन में भाग लिया था। वह अपने 20 साथियों के साथ अपने गाँव से गए थे। अखिलेश निषाद अपने पिता की तीन बेटियों के बीच इकलौता बेटा था। उस समय रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे लोगों पर अखिलेश यादव सरकार ने गोली चलवा दी थी, जिसमें अखिलेश निषाद की मौत हो गई थी। अखिलेश निषाद ने निषाद आरक्षण आंदोलन के इतिहास में पहली जान दी थी।

     वीर शहीद अखिलेश निषाद की समाधि को बनाने के लिए 2016 की 7 जून को एकलव्य मानव संदेश (मुखपत्र निषाद पार्टी) ने लगभग 14000 रुपये इकट्ठा करके समाधि का कुछ भाग बनवाया गया था। उसके बाद आर्थिक सहयोग नहीं मिलने के चलते 4 साल से समाधि को भव्यता नहीं मिल पा रही थी। अब 13 जून को श्री सुरेन्द्र मोहन निषाद और दीपक सहानी के माध्यम से श्री राम शरणम सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में वीर शहीद अखिलेश निषाद की समाधी का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है।
      आप भी अपनी सहयोग राशि वीर शहीद अखिलेश निषाद स्मारक ट्रस्ट के खाते में भेज कर पुण्य कमा सकते हैं। यह ट्रस्ट वीर शहीद अखिलेश निषाद के परिवार के द्वारा संचालित है।
हर निषाद को इस वीर निषाद अखिलेश निषाद की समाधी के लिए खुद या अपने अपने गांव से कम से कम 500 रुपये ऊपर दिए गए अखिलेश निषाद के परिवार के ट्रस्ट में ऑनलाइन या बैंक में जाकर जमा करके मदद देनी चाहिए जिससे आपके बच्चों के भविष्य के लिए अपनी जान कुर्वान करने वाले को सम्मान मिल सके। 
  • अपनी मदद की सूचना आप अखिलेश निषाद के पिताजी के मोबाईल नम्बर पर भी दे सकते हैं।